आज भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, वॉयस कमांड से हो जाएगी स्टार्ट
  • Revolt Motors की वेबसाइट पर इस मोटरसाइकिल की लॉन्च डेट 18 जून लिस्ट की गई है
  • ARAI ने भी इस बाइक को लॉन्च से पहले ही सर्टिफाई कर दिया है

ऑटोमोबाइल डेस्क. माईक्रोमैक्स आज भारत में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही हैं. माईक्रोमैक्स और Revolt Motors बाइक के लॉन्च के पहले ही इसका टीजर जारी कर चुकी है. यह भारत की पहली एआई लैस मोटरसाइकिल होगी.

Revolt Motors की वेबसाइट पर इस मोटरसाइकिल की लॉन्च डेट 18 जून लिस्ट की गई है. माईक्रोमैक्स के कोफाउंडर राहुल शर्मा पहले ही Revolt के साथ मोबिलिटी इंडस्ट्री में कदम रखने ऐलान कर दिया था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक पर पिछले 2 सालों से काम कर रही थी. वहीं कंपनी का कहना है कि बाइक देश को नेक्स्ट जनरेशन मोबिलिटी सॉल्युशन के जरिए क्लीन कम्यूट देगी.

Revolt Motors के द्वारा टीज किए गए डिजाइन को देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी ने इस बाइक को बजाज पल्सर और केटीएम के डिजाइन से प्रेरित होकर बनाया है. इस बाइक रेगुलर परफॉर्मेंस और कंफर्ट भी काफी उन्नत होगा.

इस बाइक को कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकेगा. इस बाइक में ऐसे कई फीचर्स होंगे जो अब तक सिर्फ एआई इनेबल्ड कार में मिलते हैं. इसलिए ग्राहक इस बाइक का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है.

ARAI ने भी इस बाइक को लॉन्च से पहले ही सर्टिफाई कर दिया है. इससे पहले राहुल शर्मा ने एक इंटरव्यू में यह भी हिंट दिया है कि यह बाइक ऑटोमोबाइल स्पेस में कीमत मे मामले में एक अलग आयाम स्थापित करेगी.

राहुल शर्मा ने कहा था कि हमारा उद्वेश्य मार्केट में क्रांति लाना है. हम यह नहीं कह रहे हैं इस बाइक की कीमत 3 लाख या 4 लाख होगी. लेकिन हमें पूरा विश्वास साथ कह रहे है कि इस बाइक के जरिए हम ऑटोमोबाइल मार्केट को पूरी तरह बदल कर रख देंगे.

Trending Tags- Revolt Motors | Rahul Sharma | ARAI | Electric Bike | Automobile News | News Today

2 thoughts on “आज भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, वॉयस कमांड से हो जाएगी स्टार्ट”

Leave a Comment

%d bloggers like this: