पंत के वर्ल्ड कप चयन को लेकर माइकल वॉन ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा..

नई दिल्ली. ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप टीम टीम में शामिल न किए जाने पर पहले ही बहुत चर्चा हो चुकी है. इसी बीच इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने कहा कि पंत को वर्ल्ड कप टीम में नहीं लेकर भारत ने बड़ी भूल की है.

भारत की वर्ल्ड कप टीम में चयनकर्ताओं ने दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया है. जिसको लेकर कई सवाल भी खड़े हो चुके है. क्योंकि पंत ने आईपीएल के इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है.

पंत आईपीएल के मौजूदा सीजन में अबतक खेले सभी 15 मैचों में 37.50 की औसत से 450 रन बना चुके हैं. उनके शानदार खेल की बदौलत ही दिल्ली ने एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद को मात देकर क्वालीफायर-2 में अपनी जगह बनाई है.

हैदराबाद के खिलाफ पंत की बल्‍लेबाजी को देखने के बाद वॉन ने बीबीसी रेडिया से कहा कि मेरी नजर में भारत ने उन्‍हें विश्‍व कप में नहीं लेकर बड़ी गलती है. अगर भारतीय टीम को देखें तो उसमें शिखर धवन के अलावा कोई भी बाएं हाथ का खिलाड़ी मौजूद नहीं है.

जबकि उन्‍हें अलग काम्बिनेशन की जरूरत है. ऋषभ पंत इसमें अहम भूमिका निभा सकते थे. पंत गलतियां करेगा लेकिन जैसा हमने उन्‍हें आईपीएल में देखा है कि वह ज्यादातर मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन ने पंत की तुलना हाल ही में वनडे और टी20 टीम में शामिल किए गए जोफ्रा आर्चर से की है. मूल रूप के वेस्‍टइंडीज के रहने वाले आर्चर को हाल में इंग्‍लैंड की राष्‍ट्रीय टीम में जगह दी गई है.

इसके साथ ही माइकल वॉन ने कहा कि पंत और आर्चर में एक समानता है. यह दोनों ही खिलाड़ी अपना स्‍वाभाविक खेल खेलते हैं. व्यक्तिगत तौर मुझे दोनों ही खिलाड़ी पसंद हैं. शर्म की बात है पंत विश्‍व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है.

%d bloggers like this: