MI Band 4

गैजेट डेस्क. शाओमी ने चीन में नए फिटनेस बैंड Mi Band 4 को लॉन्च कर दिया हैं. Mi Band 4 कंपनी द्वारा पहले लॉन्च किए गए फिटनेस बैंड Mi Band 3 का अपग्रेड मॉडल है. जो कि उनके सबसे पॉप्युलर डिवाइस में से एक है.

Mi Band 4 के नए वर्जन में कलर डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ में 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है. इसमें 6 एक्सिस एक्सीरेलोमीटर है जो कि आपकी रोजाना की एक्टिविटी पर नजर रखेगा.

Mi Band 4 के फीचर्स

Mi Band 4 में 0.95 इंच का कलर एमोले़ड डिस्प्ले मिलता है. जो कि 120*240 पिक्सल का रेजोल्यूशन सपोर्ट करता है. यह डिवाइस स्विमिंग स्ट्रोक्स , बैक स्ट्रोक, बटरफ्लाई और मिक्स्ड स्टाइल को ट्रैक करती है.

नए बैंड 4 में टच इंपुट के अलावा बिल्ट-इन माइक्रोफोन भी दिया गया है जिसे वॉयस कमांड से एक्सेस किया जा सकता है. इसमें 6 एक्सिस एक्सीरेलोमीटर दिए गए हैं, जिससे आप रोजना की एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते है.

इसके डिस्प्ले से फोन के म्यूजिक को एक टैप से बंद किया जा सकता है. कंपनी के दावे के मुताबिक यह बैंड सिंगल चार्जिंग में 20 दिन का बैकअप देता है. कंपनी ने इस बार Mi Band 4 में पेमेंट मोड को भी शामिल किया है.

इसमें क्यूआर कोड दिया गया है, जो स्क्रीन को स्वाइप करने पर सामने आता है, जिसके जरिए पेमेंट की जा सकती है. इसमें साइकलिंग, एक्सरसाइज, रनिंग, स्विमिंग और वॉकिंग जैसी गतिविधियां शामिल है.

Mi Band 4 के डिस्प्ले में कुल 77 कलरफुल वॉच फेसेस के साथ 6 स्पोर्ट मोड जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. Mi Band 4 को चीन में 169 RMB करीब 1,700 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है.

Leave a Reply