MG Hector

नई दिल्ली. MG Motors भारतीय बाजर में जल्द ही अपनी पहली एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है. इस कार का भारत में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है क्योंकि यह पहली ऐसी कार होगी जो इंटरनेट एक्सेस के साथ बाजार में दस्तक देंगी.

एमजी हेक्टर को भारत में पेश किया जा चुका है. जहां इसके फीचर्स व खूबियों का खुलासा किया गया था. अब लीक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी की बुकिंग 4 जून से शुरू करने जा रही है.

Hector में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए जा सकते है. इसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन का विकल्प ऑप्शन मौजूद है. डीजल इंजन फिएट-सोर्स्ड ऑयल बर्नर दिया गया है जो जीप कंपास में मिलता है.

हेक्टर में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन दिए जाने की बात कही जा रही है. इसमें एक 5G रेडी सिम भी होगा और कंपनी का दावा है कि यह खराब कनेक्टिवटी वाले इलाकों में भी काम करेगा.

Hector के अन्य स्मार्ट फीचर्स में ई-कॉल इमर्जेन्सी रिस्पॉन्स, आईस्मार्ट मोबाइल एप्लीकेशन आदि शामिल हैं. इसके साथ ही हेक्टर में Android Auto, Apple CarPlay को सपोर्ट करने वाला 10.4 इंच वर्टिकल टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है.

एमजी हेक्टर का इन्फोटेनमेंट सिस्टम प्रीलोडेड एप्लीकेशंस और ऐप्स के साथ आएगा. जिसमें आपको मौसम की जानकारी के लिए एक्यूवेदर और म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए गाना डॉट कॉम मिलेगा.

इसके अप फ्रंट में LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, मेन हैडलैंप्स के ऊपर दी गई हैं. वहीं लार्ज क्रोम ग्रिल भी दी गई हैं. कार के साइड में इस SUV का डिजाइन सिंपल रखा गया है. बैक के डिजाइन में LED टेल लैंप्स हैं.

1 COMMENT

Leave a Reply