ये हैं वो 5 कारण जो आपको MG Hector खरीदने पर कर देगें मजबूर

नई दिल्ली.एमजी मोटर्स ने भारत में अपनी पहली SUV हेक्टर को ऑफिशियली तौर पर लॉन्च कर दिया है. इस कार को भारत में पहले ही दिखाया जा चुका है. देश की पहली इंटरनेट कार को हाल ही में पेश किया गया था.

कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है. कुछ समय बाद कम्पनी एमजी हेक्टर के दाम में इजाफा कर सकती है. कम्पनी ने एमजी हेक्टर को AI से लैस किया है.

एमजी हेक्टर अपने सेगमेंट की सबसे आधुनिक एसयूवी है. इसमें आईस्मार्ट तकनीक के साथ ही कई फीचर्स दिए गए है. यह देश की पहली कार है जिसमें ओवर द एयर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है.आज हम आपको ऐसे 5 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से आपकों इस कार को खरीदना चाहिए.

  1. इस कार को खरीदने का पहला कारण ये है कि ये MG Hector अपने सेगमेंट की पहली इंटरनेट कनेक्टेड एसयूवी है.
  2. .इस कार को खरीदने का दूसरा कारण ये है कि MG Hector पहली फुल LED लाइटिंग सेट-अप वाली कार है.इस कार में हेडलैम्प्स,टेललाइट्स फ्रंट और रियर फॉग लैम्प्स दिए गए हैं.
  3. .तीसरा कारण है कि इस कार में छोटे व्हील्स दिए गए हैं.इसमें 17 इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.ऐसे में ये कार ज्यादा रग्ड नहीं हो पाएगी.
  4. चौथा कारण है कि इस कार में अच्छे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं.हेक्टर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स,ईबीडी के साथ एबीएस,ईएसपी,ट्रैक्शन कंट्रोल,रियर पार्किंग सेंसर्स और सभी चारों वील्ज में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
  5. पांचवा कारण ये है कि हेक्टर में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड DCT यानी डबल क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा.
    कंपनी का मानना है कि एमजी हेक्टर के भारत में आने के बाद इस सेंगमेंट में मौजूद गाड़ियों का मार्किट पूरी तरह बदल जाएगा.

Leave a Comment

%d bloggers like this: