MG HECTOR कल होगी लॉन्च, जानें बाकी SUV में कितनी अलग है हेक्टर
  • एमजी हेक्टर अपने सेगमेंट की सबसे आधुनिक एसयूवी है. इसमें आईस्मार्ट तकनीक के साथ ही कई फीचर्स दिए गए है
  • एमजी हेक्टर कार पूरी तरह से इंटरनेट से लैस है, इसमें 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं

ऑटोमोबाइल डेस्क. एमजी मोटर्स भारत में अपनी पहली कार हेक्टर एसयूवी को कल ऑफिशियली तौर पर लॉन्च करने जा रहा है. इस कार को भारत में पहले ही दिखाया जा चुका है. देश की पहली इंटरनेक्ट कार को हाल ही में पेश किया गया था.

इस दौरान कम्पनी ने इस कार की खासियतों के बारे में बताया था. एमजी मोटर्स ने हेक्टर एसयूवी की कीमतों के बारें में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि इसकी बुकिंग 50,000 रुपयें के टोकन अमाउंट के साथ पहले ही शुरू कर दी गयी है.

एमजी हेक्टर अपने सेगमेंट की सबसे आधुनिक एसयूवी है. इसमें आईस्मार्ट तकनीक के साथ ही कई फीचर्स दिए गए है. यह देश की पहली कार है जिसमें ओवर द एयर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है.

जानिए कार की खासियत

एमजी हेक्टर कार पूरी तरह से इंटरनेट से लैस है, इसमें 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं. खास बात यह है कि भारत की पहली 48वी हाइब्रिड एसयूवी के तौर पर एमजी हेक्टर 19 एक्सक्लूसिव फीचर्स के साथ आएगी.

ये SUV चार वेरिएंट और पांच कलर ऑप्शन में आएगी. हालांकि हर वेरिएंट में सारे कलर ऑप्शन नहीं मिलेगे. इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि इस कार के फीचर आपकी आवाज की कमांड पर काम करेगे.

कंपनी ने इस SUV का डिजाइन काफी सिंपल रखा है. जो लोगों को बेहद पंसद आएगा.कार के बैक के डिजाइन में LED टेल लैंप्स, faux skid प्लेट दी गई है जो कार को बेहद ही खूबसूरत बनाता है.

एमजी हेक्टर 4 वेरियंट यानी Style, Super, Smart और Sharp में आएगी. ये कार 5-सीटर एसयूवी होगी. MG Hector के इंजन ऑप्शन की बात करें तो इसमें 143hp, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल, 170hp, 2.0-लीटर डीजल और एक 1.5 टर्बो-पेट्रोल का 48V माइल्ड-हाइब्रिड वर्जन होगा.

इन मोटर्स के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड DCT यानी डबल क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा. कंपनी का मानना है कि एमजी हेक्टर के भारत में आने के बाद इस सेंगमेंट में मौजूद गाड़ियों का मार्किट पूरी तरह बदल जाएगा.

हेक्टर की एंट्री से भारतीय बाजार में इंटरनेट व कनेक्टेड कारों की शुरुआत हो जाएगी. अगर कम्पनी ने इस कार की कीमत को भारतीय मार्किट के हिसाब से किफायती रखा तो हेक्टर अपने फीचर्स व डिजाइन और सुरक्षा के लिहाज से लोगों की पहली पसंद बन सकती है.

Trending Tags – Automobile | MG Hector | SUV | Upcoming Cars in India | Aaj ka Samachar

2 thoughts on “MG HECTOR कल होगी लॉन्च, जानें बाकी SUV में कितनी अलग है हेक्टर”

Leave a Comment

%d bloggers like this: