MG eZS इलेक्ट्रिक SUV भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानिए किन फीचर्स से लैस होगी कार

ऑटोमोबाइल डेस्क. चीनी कंपनी MG मोटर ने हाल ही में अपनी पहली मिड रेंज एसयूवी हेक्टर को भारत में पेश किया है. अब कंपनी भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी दूसरी कार eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने तैयारी कर रही है.

लीक रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी MG eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी को दिसंबर 2019 तक बिक्री के लिए भारतीय बाजार में उतार सकती है. एक खबर मुताबिक शुरूआत में इस कार को एक खास प्लान के तहत देश के पांच शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा.

इनमें दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलोर और अहमदाबाद शहरों के नाम शामिल है. इन शहरों में लॉन्च से पहले इसके चार्जिंग प्वांइट लगाने का काम पूरा कर जाएगा. इसके अलावा कंपनी घर पर ही चार्जिंग प्वाइंट मुहैया कराने के लिए भी काम कर रही है.

MG eZS को बैंकाक इंटरनेशनल ऑटो शो में शोकेस किया गया था. खबर हैं कि चौथी तिमाही में eZS को लान्च किया जाएगा. eZS को सीधे चीन से इंपोर्ट किया जाएगा. इस पर से पिछले साल ग्वांगझू मोटर शो में पहली बार पर्दा उठाया गया था.

MG eZS में 52.5 kWh की लीथियम बैटरी लगी होगी, जो सिंगल चार्ज में 430 किमी तक की दूरी तय कर सकेगी. जिसे वॉल चार्जर के जरिए चार्ज करने में 8 घंटे का वक्त लगेगा. जबकि फास्ट चार्जर की मदद से बैटरी को आधे घंटे में 80 % तक चार्ज किया जा सकेगा.

MG eZS की सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर 148 बीएचपी की पावर देगी. रिपोर्टस के मुताबिक eZS की कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी. यह पहली एसयूवी जो इतनी कम कीमत में मिलेगी. कंपनी की इस कार का मुकाबला निसान लीफ से होगा.

इसके अलावा MG eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी को ह्यूंदै की इलेक्ट्रिक कार कोना से भी कड़ी टक्कर मिलेगी. ह्यूंदै कोना को भारत में जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. इस बारे में कम्पनी पहले ही जानकारी दे चुकी है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: