MEGHAN MARKLE तोड़ेंगी शाही परंपरा, लिया ये बड़ा फैसला

डचेस ऑफ ससेक्स और प्रिंस हैरी की पत्नी मेघन मार्कल फिर से शाही प्रोटोकॉल तोड़कर सुर्खियों में आ गई हैं. एक नई रिपोर्ट ने दावा किया है कि इस बार ब्रिटेन की रानी और एलिजाबेथ के पेशेवर डॉक्टरों की विश्वसनीय टीम के बदले में राजकुमार हैरी के शाही बच्चे के जन्म के लिए मेघन अपने डॉक्टरों को चुन रही हैं. वो अप्रैल के अंत या मई के पहले हफ्ते में बच्चे को जन्म दे सकती हैं.

37 साल की मेघन ने डिलीवरी के लिए डॉक्टरों की अपनी महिलाओं की टीम फाइनल की है. उनका कहना है कि सूट बूट वाले पुरुष डॉक्टरों से वो अपनी डिलीवरी नहीं कराने वाली हैं.

बता दें कि एलन फारथिंग और गाय थोरपे-बेस्टन, शाही घराने के गायनोक्लोजिस्ट हैं जिन्होंने केट मिडलटन और प्रिंस विलियम के तीनों बच्चों की डिलीवरी कराई थी. वो दोनों राजकुमारी डायना और राजकुमारी ऐनी के जन्म में भी शामिल हुए थे.

इतना ही नहीं दोनों ही डॉक्टर शाही परिवार से कोई फीस भी नहीं लेते हैं इसलिए मेघन से इस डिलीवरी के लिए दूसरे डॉक्टर काफी पैसे ले सकते हैं. फिलहाल मेगन अभी तक इन्हीं की देखरेख में अपना इलाज करवा रही थीं.

हालांकि डिलीवरी के वक्त कुछ गलत ना हो इसलिए शाही परिवार के डॉक्टर मेघन के साथ रहेंगे, क्योंकि रॉयल प्रोटोकॉल के अनुसार पूरी तरह से शाही डॉक्टरों को बाहर नहीं किया जा सकता है.

पैडिंगटन के सेंट मैरी अस्पताल में लिंडो विंग के बजाय मेघन और हैरी अपने बच्चे के जन्म के लिए अपने विंडसर वाले घर के करीब एक अस्पताल चुन सकते हैं.

प्रिंस हैरी और मेगन की शादी बीते साल 19 मई को इंग्लैंड के शहर विंडसर में हुई थी.

%d bloggers like this: