मेगन मार्कल के इस ड्रेसिंग स्टाइल पर है महारानी एलिजाबेथ को ऐतराज

मेगन मार्कल जबसे शाही परिवार में शामिल हुई हैं तब से उन्होंने कई शाही परंपराओं को चुनौती दी है. अब उनकी डिजाइनर जींस पहनने को लेकर खुद महारानी एलिजाबेथ ने आपत्ती जताई है.

दरअसल महारानी एलिजाबेथ इन सभी पहनावे को पसंद नहीं करती हैं. शाही सूत्रों के अनुसार, अगर मेगन बालमोरल का दौरा करती हैं तो उनके जींस पहनने पर प्रतिबंध होगा. महारानी एलिजाबेथ का कहना है कि बाल्मोरल में वो किसी भी तरह की डिजाइनर जींस ना पहनें क्योंकि वो शाही परिवार के लोगों का पहनावा नहीं है.

बता दें कि बालमोरल फोर्ट 1852 से एक शाही निवास स्थान रहा है. इस महल को निजी रूप से प्रिंस अल्बर्ट द्वारा रानी विक्टोरिया के लिए खरीदा गया था, और आज तक ये शाही परिवार की निजी संपत्ति है.

ये शाही निवास “पृथ्वी पर सबसे सुंदर स्थान” है और इसे रानी के पसंदीदा घर के रूप में माना जाता है.

वहीं मेगन को कई मौकों पर जींस पहने हुए देखा गया है, जिसमें रॉयल्स की यात्राएं भी शामिल हैं. हाल ही में विंबलडन में भी वो जींस पहने हुए नजर आईं थीं.

बता दें कि जब मेगन मार्कल और प्रिंस हैरी महारानी एलिजाबेथ से मिलने जाते हैं तो ड्यूक ऑफ ससेक्स यानी मेगन मार्कल को कुछ सख्त नियमों का पालन करना होता है.

इससे पहले मई में खबरें आईं थीं कि क्वीन एलिज़ाबेथ ने मेगन मार्कल के शाही परिवार के पुश्तैनी गहनों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. मेगन मार्कल अब परिवार के विरासत में मिले गहनों और दूसरे आभूषणों को इस्तेमाल के लिए नहीं मांग सकतीं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: