चीन से तनातनी पर मायावती बोलीं, सरकार और सेना के साथ बसपा

mayawati
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लखनऊ, 16 सितम्बर (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने चीन के साथ सीमा पर तनाव की स्थिति पर चिन्ता जाहिर की है। इसके साथ ही उन्होंने केन्द्र सरकार पर भरोसा जताते हुए कहा है कि उनकी पार्टी सरकार व सेना के साथ है.

माायवती ने बुधवार को ट्वीट किया कि चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर जारी संघर्ष, तनाव व तैनाती आदि को लेकर देश में उत्सुकता व चिन्ता स्वाभाविक है, जिसको लेकर सरकार ने संसद में कल बयान भी दिया है। उन्होंने कहा कि बसपा को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी। बसपा सरकार व सेना के साथ है.

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध को लेकर लोकसभा में मंगलवार को कहा कि हाल ही में चीन ने लद्दाख में घुसपैठ का प्रयास किया, जिसे भारतीय जांबाजों ने विफल कर दिया.

हालांकि, दोनों दी देश चाहते हैं कि सीमा पर तनाव कम किया जाए और शांति बहाल की जाए। लद्दाख में हम एक चुनौती के दौर से गुजर रहे हैं और हमें प्रस्ताव पारित करना चाहिए कि पूरा सदन जवानों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि हम भारत की संप्रभुता और अखंडता के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/संजय/सुनीत