#ELECTION2019: माया-योगी पर EC का चाबुक…इतने दिन नहीं कर पाएंगे प्रचार

  • यूपी के सीएम ने ‘बजरंग बली और अली’ का जिक्र कर मायावती पर निशाना साधा था
  • इन्‍हीं बयानबाजियों को आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है

नई दिल्ली. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. केंद्रीय चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला करते हुए यूपी के योगी और मायावती के चुनाव प्रचार करने पर क्रमश 72 घंटे और 48 घंटे की रोक लगा दी है.

दोनों नेताओं पर चुनाव प्रचार के अपने भाषण में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई गई है. इसके साथ ही दोनों को मीडिया में किसी तरह के इंटरव्यू पर भी रोक लगा दी गई है.

इस दौरान योगी आदित्यनाथ और मायावती ना ही कोई रैली को संबोधित कर पाएंगे, ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पाएंगे और ना ही किसी को इंटरव्यू दे पाएंगे. चुनाव आयोग का एक्शन 16 अप्रैल सुबह 6 बजे शुरू होगा.

वहीं मायावती ने यूपी के देवबंद में एक चुनावी रैली में मुस्लिम समुदाय के लोगों से वोटों की अपील की थी. मायावती ने कहा था कि मुसलमान समुदाय के लोग अपने वोटों को ना बंटने दे बस महागठबंधन के लिए वोट दें.

वहीं यूपी के सीएम ने ‘बजरंग बली और अली‘ का जिक्र कर मायावती पर निशाना साधा था. इन्‍हीं बयानबाजियों को आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है.

चुनाव आयोग के फैसले से साफ है कि योगी आदित्यनाथ 16, 17 और 18 अप्रैल को कोई प्रचार नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा मायावती 16 और 17 अप्रैल को कोई चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी.

चुनाव आयोग ने उन्हीं शिकायतों पर एक्शन लेते हुए मायावती और योगी आदित्यनाथ को नोटिस दिया था.

Trending Tags- Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019,Indian election commision