करतारपुर गलियारे के उद्घाटन से पहले मौसम हुआ खराब, टेंट के अंदर भरा पानी

करतारपुर गलियारे के उद्घाटन से पहले यहां मौसम खराब हो गया है. सुल्तानपुर लोढ़ी के निकट भारी बारिश के कारण श्रद्धालुओं के टेंट उखड़ गए हैं. कई जगहों पर टेंट के अंदर पानी भर गया है. हाल यह है कि यहां श्रद्धालु नहीं रह सकते हैं. हालांकि इस गलियारे का उद्घाटन शनिवार यानी कल होने वाला है.

रिपोर्ट के मुताबिक, तेज हवाओं और भारी वर्षा के कारण तीन लोग घायल भी हुए हैं. इस बीच करतारपुर में प्रकटोत्सव की तैयारी जोर शोर से चल रही है. भारत से 1100 श्रद्धालु 31 अक्टूबर को ही पहुंच चुके हैं और उद्घाटन के दिन पांच सौ श्रद्धालुओं का जत्था भारत से जाएगा जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, बीजेपी के सांसद सनी देओल भी होंगे. पाकिस्तान की ओर से पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी निमंत्रण आया है. भारत सरकार ने उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति भी दे दी है.

बता दें कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए बना करतारपुर कॉरिडोर कल खुल जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. उधर, पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री इमरान खान कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे.

पिछले साल भारत में 26 नवंबर को और पाकिस्तान में 28 नवंबर को इस कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया था.

Leave a Comment

%d bloggers like this: