टोक्यो ओलंपिक के स्थगित होने की खबर सुनकर हैरान थी : मैरी कॉम

mary kom
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

छह बार की विश्व चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने कहा कि वह 2020 टोक्यो ओलंपिक के स्थगित होने की खबर सुनकर हैरान थीं.

मैरी कॉम ने कहा,”ओलंपिक स्थगित होने की खबर सुनकर मैं आश्चर्यचकित थी. यह खबर हमारे लिए सदमे की तरह था. इसके बाद मैंने अपने जीवन और दिनचर्या को चुनौती दी है. यह मेरे लिए अलग नहीं था. मैं लगभग 20 वर्षों से लड़ रही हूं.”

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ प्यूमा इंडिया द्वारा आयोजित एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र में बातचीत कर रही थी.

भारतीय मुक्केबाज ने कहा कि वह इस साल के शुरू में कोरोनोवायरस महामारी के कारण ओलंपिक के स्थगित होने के बारे में सुनकर हैरान थी, क्योंकि वह मेगा खेल प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करना चाह रही थी.

उन्होंने कहा, ” मैं स्किपिंग कर रही हूं और मैं अपने आप को बेहतर बनाने के लिए घर पर ही तैयारी कर रही हूं. एथलीटों के लिए यह वास्तव में दुखद है.”

कॉम ने यह भी कहा कि उनके पति उनकी ताकत के स्तंभ रहे हैं और उन्होंने हमेशा उनका समर्थन किया है.

उन्होंने कहा, “मेरी शादी के बाद, मेरे पति मेरी ताकत के स्तंभ रहे हैं. वह मुझे जो समर्थन देते हैं, वह बहुत बड़ा है. वह हर उस चीज का ख्याल रखते हैं, जिसकी मुझे जरूरत होती है. वह आदर्श पति और पिता हैं.”

टोक्यो ओलंपिक खेल अब 23 जुलाई से 8 अगस्त, 2021 तक आयोजित किए जाएंगे, जबकि पैरालिंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर, 2021 तक होंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील