मारूति की ये HATCHBACK बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
  • मारुति की कार को भारतीय सड़कों के मुफीद माना जाता है
  • मारुति सुजुकी की स्विफ्ट पिछले मई महीने की कम्पनी की बेस्ट सेलिंग कार रही है

ऑटोमोबाइल डेस्क. SIAM ने ऑटो कंपनियों के मई महीने की बिक्री के आधार पर नए आंकड़े जारी कर दिए हैं. SIAM के जारी किए आंकडों में बताया गया है कि भारत में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में 8 कारें मारूति कम्पनी की हैं.

SIAM की रिपोर्ट के अनुसार स्विफ्ट सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. मारूति सुजुकी की कारों को उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस और ईजी मेंटिनेंस के लिए पसंद किया जाता है. मारुति की कार को भारतीय सड़कों के मुफीद माना जाता है.

ये है मई महीने में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

SWIFT

मारुति सुजुकी की स्विफ्ट पिछले मई महीने की कम्पनी की बेस्ट सेलिंग कार रही है. कंपनी ने इसकी कुल 17,039 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं पिछले साल मई महीने स्विफ्ट की बिक्री के मामलें में यह चौथे नंबर पर थी.

ALTO

ऑल्टो भारत की किफायती हैचबैक बाजार में सबसे पॉप्युलर कार है. सियाम के मुताबिक मई महीने में ऑल्टो दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इस कार की कुल 16,294 यूनिट बेची गई. जबकि पिछले साल मई महीने में यह आंकड़ा 21890 यूनिट्स का था.

DZIRE

मारूति को डिजायर को भारत में उसके डिजाइन के लिए काफी पसंद किया जाता है. मई महीने में मारुति ने डिजायर की 16,196 यूनिट्स बेचीं. मारूति डिजायर इस सेगमेंट की सबसे पॉप्युलर सेडान एमेज से बिक्री के मामले में अभी भी बढ़त बनाई हुई है.

BALENO

मारूति की बलेनो कम्पनी की सबसे अट्रेक्टिव कारों में से एक है. इस कार का खास लुक इसे अपने सेगमेंट की बाकी गाड़ियों से अलग बनाता है. मई महीने में कंपनी ने इसकी 15176 यूनिट्स बेचीं. जबकि पिछले साल इसी महीने में बलेनो की 19398 यूनिट्स बिकीं.

WAGON R

मारुति सुजुकी की वैगन-आर की ऑल टाइम फेवरेट कार है. वैगन-आर को मई महीने में 5वां स्थान मिला. इस दौरान कम्पनी ने वैगन-आर की 14,561 यूनिट सेल की. जबकि इससे पहले कम्पनी ने इस कार की 17,039 यूनिट्स बेची थी.

Trending Tags – Automobiles | Maruti Suzuki | Maruti Alto | Upcoming Cars in India | Aaj ka Samachar

1 thought on “मारूति की ये HATCHBACK बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार”

Leave a Comment

%d bloggers like this: