इंतजार खत्म लॉन्च हुई Maruti Suzuki S-Presso CNG, जानें कीमत और माइलेज

नई दिल्ली. Maruti Suzuki ने आखिर कार लोगों का इंतजार खत्म करते हुए S-Presso CNG कार को लॉन्च कर दिया है. Maruti Suzuki ने पहली बार S-Presso CNG को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. तब से ही इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था.  तो चलिए जानते हैं Maruti Suzuki S-Presso के स्पेशिफिकेशन और फीचर्स के बारे में..

कीमत – सबसे पहले बात इसकी कीमत की जाये तो Maruti S-Presso S-CNG की शुरुआती कीमत 4.84 लाख रुपये है. Maruti ने अपनी इस नई CNG कार को चार वेरियंट- LXi, LXi(O), VXi और VXi(O) में बाजार में उतारा है. जिसमें से Maruti S-Presso CNG के LXi वेरियंट की कीमत 4.84 लाख, जबकि इसके LXi(O) वर्जन की कीमत 4.90 लाख, VXi वर्जन की कीमत 5.08 लाख और VXi(O) की कीमत 5.14 लाख रुपये है.

इंजन और पावर: इंजन और पावर के मामले में Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का पेट्रोल इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 67 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

फीचर्स – S-Presso CNG में आपको बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है. इसमें फैक्ट्री फिटेड किट के अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है, यानी इसमें वेरियंट के आधार पर पेट्रोल मॉडल वाले फीचर्स मिलेंगे.

इस माइक्रो-एसयूवी में मिनी-कूपर से प्रेरित सर्कुलर सेंटर कंसोल, स्मार्टप्ले डॉक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक जैसे फीचर हैं. ऑप्शनल (O) वेरियंट में पैसेंजर साइड एयरबैग भी मिलता है.

डाइमेंशन: डाइमेंशन के मामले में S-Presso की लंबाई 3565 mm, चौड़ाई 1520 mm, ऊंचाई 1564 mm, व्हीलबेस 2380 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, वजन 767 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 50 लीटर है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: