Maruti की नई New WagonR हुई लॉन्च, इन खूबियों से लैस है कार

मारूति सुजुकी ने अपनी सबसे पॉप्युलर कार वेगनआर का नया मॉडल लॉन्च कर दिया हैं. मारूति ने इस अपग्रेड कार की एक्स शोरूम में कीमत 4.19 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये के बीच रखी हैं. कंपनी ने नई वेगनआर को हार्टेक्ट HEARTECT के प्लेटफॉर्म पर बनाया है.

नई कार को पहले के मुकाबलें में ज्यादा स्पेसियस बनाया गया हैं. कम्पनी इस कार का आफिशियल टीजर पहले ही जारी कर चुकी थी. कम्पनी ने नई वेगनआर में इंटीरियर के साथ एक्सटीरियर में कई चेंजस किए हैं.

कार के फ्रंट में ग्रिल दी गई है, जो कि रेक्टुंगलर शेप में आती हैं. ड्युल स्प्लिट हेडलैंप दिए गए हैं. इंटीग्रेटेड टर्न लाइट्स के साथ आउटसाइड रियर व्यू मिरर लुक दिए गए हैं. जिससे रियर लुक बढ़िया दिखाई दे रहा है. कार में पीछे की तरफ भी वाइपर दिए गए हैं.

इस कार को पहले से ज्यादा अट्रेक्टिव बनाया गया है. नई वेगनआर में 7 इंच स्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इंफोटेनमेंट सिस्टम एपल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो सपोर्ट के साथ है. कार के डैशबोर्ड पर भी ब्लैक और ग्रे कलर में ड्युल टोन फिनिश दिया गया है.

इसमें ड्युल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर भी मुहैया कराए गए हैं. कार के व्हीलबेस में 35 एमएम और चौड़ाई 125 एमएम बढ़ाई गई है. नई वेगनआर कार को कुल 7 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है.

नई कार को दो अलग-अलग इंजन के साथ पेश किया गया हैं. कार के बेसिक मॉड़ल में 1.0 लीटर इंजन मिलेगा. वहीं 1.2 लीटर इंजन से लैस ZXi मॉडल 5.69 लाख रुपये में मिलेगा. जो कि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा.

कार के 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन की 83hp की पावर है. कार के 1.2 लीटर VXi AMT वर्जन की कीमत 5.36 रुपये, ZXi वेरिएंट की कीमत 5.22 लाख रुपये और ZXi एएमटी वेरिएंट 5.69 रुपये में मिलेगा. मारुति की यह कार टॉल बॉय डिजाइन के साथ आती हैं.

भारतीय हैचबैक कारों के बाज़ार में पिछले दिनों से कई नई कारे लॉन्च हुई हैं. इसे ध्यान में रखते हुए मारूति ने सबसे लोकप्रिय कार को बाज़ार में उतारा है. हैचबैक कार ग्राहकों को लुभाने के लिए मारूति ने पुरानी कार को नए अवतार में पेश किया हैं.

%d bloggers like this: