आज तैयार होगी मारुति की पहली कार, 40 दिन बाद काम शुरू

नई दिल्ली. देश में कोरोना के कहर को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ा था. जिसे अब सरकार धीरे-धीरे खोलने लगी है. इसी के साथ अब कारोबार भी पटरी पर आना शुरू हो गए हैं.

ऑटो सेक्टर ने भी अब धीरे-धीरे काम करना शुरू कर दिया है. एक तरफ जहां हीरो मोर्टस ने शोरूम खुलते ही 10,000 वाहनों की सेल की हैं. वहीं अब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपने काम करना शुरू कर दिया है.

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि उसने हरियाणा के मानेसर संयंत्र में परिचालन फिर से शुरू किया है. लॉकडाउन के कारण कंपनी को 40 दिनों तक काम बंद रखना पड़ा था. जिसे उसने अब फिर से शुरू कर दिया है.  

कंपनी के मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था. कंपनी का कहना है कि, मानेसर संयंत्र में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज तैयार होगी.उन्होंने कहा कि इस समय 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ एकल पारी के आधार पर परिचालन किया जा रहा है.

कंपनी के एक बड़े अधिकारी का कहना है कि मुझे उम्मीद है कि जल्द ही सबकुछ ठीक हो जायेगा और सब पहले जैसा हो जायेगा. आज कंपनी लॉकडाउन के बाद पहली कार बनायेगी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: