कार बाजार में धमाल मचाने उतरी मारुति की ये नई कार, इतनी होगी कीमत

नई दिल्ली. मारुति की बेस्ट सेलिंग हैचबैक Alto K10 रंगरूप में नए फीचर के साथ वापस आ गई है. अब से न्यू जेनरेशन ऑल्टो मिनी एसयूवी लुक में दिखाई देगी. कंपनी ने इस कार सेफ्टी नॉर्म्स के हिसाब से ढेरों नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है.

मारुति लेकर आई नई कार-

मारुति की ये नई कार पुरानी Alto की जगह लेने के लिए बिल्कुल तैयार है. नई Alto में ग्राहकों को सुविधा देने के लिए की तरह के बदलाव किए गए हैं. कंपनी को उम्मीद है की इस नई कार को पुरानी कार के मुकाबले ज्याद ग्राहक मिलेगें और लोगों को ये ज्यादा पसंद आएगी. इन नए फीचर के साथ ही कंपनी ने कार की कीमत में भी बढ़ोतरी कर दी है.

ये होगी कार की खासियत-

अब बात अगर इसके फीचर की जाए तो नई मारुति सुजुकी Alto K10 में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मौजूद है, जो 67 bhp का पावर और 90 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है.

साथ ही कार में ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) का भी ऑप्शन मिलता है. 1.0-लीटर इंजन CNG ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध होती है. CNG वेरिएंट 58 bhp का पावर और 78 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है.

इतनी बढ़ी कार की कीमत-

नए फीचरों से लैश इस कार की कीमत में कंपनी ने बढ़ोतरी कर दी है. इतना ही नहीं कंपनी ने मारुति सुजुकी ऑल्टो Alto K10 के सारे वेरिएंट्स की कीमतों में भी बढ़ोतरी कर दी है.कंपनी ने कीमतों में लगभग 25 से 26 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी की है.

अब नई Alto K10 की शुरुआती कीमत 3.35 लाख रुपए हो गई है. जबकि इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.44 लाख रुपए है, वहीं देश के दूसरे हिस्सों में कंपनी ने एक्स-शोरूम, कीमत 3.75 लाख रुपए से लेकर 4.54 लाख रुपए तक रखी है. कार की ये नई कीमतें 11 अप्रैल, 2019 से लागू हो जाएगी.

%d bloggers like this: