लॉकडाउन के बीच Maruti को हुआ बड़ा फायदा, कुछ दिनों में ही बेच डाली 5000 कारें

नई दिल्ली. लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने राहत देनी शुरू कर दी है. इसी राहत का सबसे बड़ा फायदा मारुति सुजुकी को होता नजर आया. केंद्र और राज्य सरकार की ओर से मिली छूट के बाद मारुति सुजुकी ने कुछ ही दिनों में  5000 कारों की बिक्री कर डाली है.

इस खबर का फायदा मारुति सुजुकी के शेयर पर भी देखने को मिली. कल भी मारुति के शेयर तेजी के साथ बंद हुए था. आज भी मारुति के शेयर में तेजी देखने को मिली

लॉकडाउन-3 में ही मारुति के शोरूम खुल गए थे. इस दौरान कंपनी ने ऑनलाइन बिक्री के लिए डिजिटल प्रॉसेस भी शुरू किया. इसकी मदद से ग्राहक शोरूम गए बिना कार खरीद सकते हैं. कंपनी की तरफ से कार की होम डिलिवरी की जा रही है. डिजिटल प्रॉसेस के जरिए ही कंपनी ने ये कारनामा कर दिखाया है.

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही कार की खरीदारी के जरूरी डॉक्यूमेंट भी जमा करवा रही है. इसके बाद ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप द्वारा कार सीधे आपके घर पर डिलीवरी कर दी जाएगी. कंपनी के अनुसार कार की डिलीवरी के दौरान सैनेटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जाएगा.

वर्तमान में पूरे देश में मारुति के 1350 शोरूम और 300 वैल्यू आउटलेट हैं, जहां स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर को ध्यान में रखते हुए कामकाज जारी है.

एक महीने से भी ज्यादा दिनों तक बंद रहने के बाद सरकार से मिली छूट के बाद मारुति ने अपने कई प्लांट पर मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है. इसकी शुरूआत 12 मई से हरियाणा के मानेसर स्थित मारुति के प्लांट से हुआ था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: