Lockdown में कुछ इस तरह हो रही हैं शादियां

WhatsApp Image 2020-04-29 at 3.25.51 PM
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

देश में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. इसी वजह से देश में लॉकडाउन लगाया गया है जोकि तीन मई तक रहेगा. लॉकडाउन की वजह से देशभर में बहुत कुछ रुक गया.ऑफिस बंद हुए ट्रेन बंद हुई. शादियां रुक गई. लेकिन फिर भी शादियां हो रही हैं. वो भी अनोखे ढ़ंग से.

इन शादियों में ना ज्यादा मेहमान है. ना ढ़ोल नगाड़ो की थाप है. ना कोई संगीत समारोह. ना ही कोई आतिशबाजी सिर्फ विधि विधान से बेहद सिंपल तरीके से शादी की जा रही है. ये शादियां इस समय सोशल मीडियो पर चर्चा का विषय है.

शादियाों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

लॉकडाउन में लगातार शादियां होने की खबर सामने आ रही है. वैसे सरकार की तरफ से सख्त निर्देश हैं कि किसी भी प्रकार भीड़भाड़ ना की जाए पर लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुछ लोग सात जन्मों के लिए एक दूसरे के हो गए.

शादियों में दुल्हा दुल्हन ने मास्क भी लगाया है. और तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि शादी समारोह में ज्यादा लोग भी एकत्रित नहीं है.

यूपी में हुई ऑनलाइन वर्चुअल शादी

यूपी से तो ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर दंग रह जाएंगे. यूपी के बरेली में एक अनोखी ऑनलाइन शादी देखने को मिली जहां पंडित ने ऑनलाइन मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से ऑनलाइन शादी सम्पन्न कराई. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बरेली की कीर्ति ने मुंबई के सुषेन से शादी की. इस शादी में मेहमान दोस्त पंडित सब ऑनलाइन जुड़े. दुल्हा दुल्हन भी ऑनलाइन जुड़े. दुल्हन यूपी के बरेली में थी और दुल्हा मुम्बई में.