शादी का झांसा देकर दो युवतियों के साथ दुष्कर्म

राजधानी के दो अलग-अलग इलाकों में शादी का झांसा देकर दो युवतियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं सामने आई हैं. पहली घटना पश्चिमी जिले के मायापुरी इलाके की है. जहां 28 वर्षीय युवती परिवार के साथ शाहबाद डेयरी में रहती है.

कुछ वर्ष पहले उसकी दोस्ती रमेश नामक युवक से हुई. दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. फिर युवती आरोपित के साथ मायापुरी में रहने लगी. पीड़ित का आरोप है कि आरोपित ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

इसी बीच पीड़ित को पता चला है कि आरोपित का किसी अन्य महिला के साथ भी संबंध है. पीड़ित ने आरोपित से उक्त महिला के बारे में पूछकर शादी करने की बात कही. इस पर आरोपित ने मना कर दिया. उसके बाद पीड़ित ने बीती देर रात मामले की सूचना पुलिस को दी.

पुलिस ने पीड़ित के बयान पर उसे मेडिकल के लिये नजदीकी अस्पताल में भेजा, जहां दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित को इलाके से दबोच लिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दूसरी घटना गोविंदपुरी इलाके की है. यहां 30 वर्षीय महिला ने अपने जानकार के ऊपर दुष्कर्म व कुकर्म का केस दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार के साथ रंगपुरी में रहती है. करीब एक वर्ष पहले उसकी मुलाकत रवि प्रकाश नाम के व्यक्ति से हुई.

पीड़ित का आरोप है कि आरोपित ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म व कुकर्म किया. पीड़ित ने शादी का दबाव बनाया तो आरोपित ने शादी करने से मना कर दिया. सोमवार देर शाम पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए केस दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी शर्मा

%d bloggers like this: