खुलते ही ध्वस्त हो गया शेयर बाजार, जानिए BSE- NSE का हाल

नई दिल्ली. शेयर बाजार में कोहराम जारी है. आज एक बार फिर शेयर बाजार पर कोरना का कहर देखने को मिला है. आज शेयर  बाजार पर कोरोना का कहर इस कदर बरपा है को खुलते ही पस्त हो गया. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही भारी गिरावट के साथ खुले.

इससे पहले शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजारों में थोड़ी रौनक दिखी थी. निचले स्तर पर खरीदारी और कई सेक्टरों के लिए सरकार से राहत पैकेज की उम्मीद और विदेशी बाजारों के सकारात्मक रुख पर बीएसई और एनएसई में निवेशकों ने जमकर खरीदारी की थी.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक 2307 अंकों (-7.26) भी भारी गिरावट के साथ 27608 के स्तर पर खुला तो वहीं निफ्टी में भारी गिरावट देखी जा रही है. सेंसेक्स का कोई स्टॉक हरे निशान में नहीं है.  वहीं निफ्टी शुरुआती कारोबार में 625.45 अंक (-7.15%) टूटकर 8,120.00 के स्तर पर आ गया. दोनों ही लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं.

अब बात अगर सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों की जाये तो निफ्टी 50 और सेंसेक्स का कोई स्टॉक हरे निशान पर नहीं है. निफ्टी में बजाज फाइनेंस 14.20%, एक्सिस बैंक 11.83%, महिंद्रा एंड महिंद्रा 10 फीसद और आईसीअईसीआई बैंक 9.99 फीसद टूटकर टॉप लूजर की लिस्ट में हैं.

बता दें, कोरोना वायरस के कारण मुंबई में लॉकडाउन है और कहा जा रहा था कि शेयर बाजार भी नहीं खुलेगा, लेकिन पूंजी बाजार नियामक सेबी और शेयर बाजारों ने रविवार को कहा कि बाजार के सभी सेग्मेंट सोमवार को सामान्य दिनों की तरह काम करते रहेंगे. हालांकि शेयर बाजारों ने अपने ब्रोकर्स को घरों से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) की सुविधा दी है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: