मार्क जकरबर्ग की चांदी, 100 अरब डॉलर के क्लब में हुए शामिल

mark-zuckerberg
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. कोरोना काल में अमीरों की संपत्ति में तेजी से इजाफा हो रहा है. फिर चाहे वो जेफ बेजोस हो या फिर मुकेश अंबानी बीते कुछ महीनों में सभी की संपत्ति तेजी से बढ़ी है. अब इसी लिस्ट में मार्क जकरबर्ग का नाम भी शामिल हो गया है. मार्क जकरबर्ग की संपत्ति में तेजी से इजाफा हुआ है, अब वो 100 अरब डॉलर नेटवर्थ वाले कारोबारियों की सूची में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पहली बार इस सूची में जगह बनाई है.

मार्क जकरबर्ग की संपत्ति में ये इजाफा शेयर बाजार में फेसबुक के शेयरों में तेजी आने की वजह से हुआ है. 100 अरब डॉलर के क्लब में दुनिया में अभी सिर्फ तीन लोग ही शामिल हैं. पहले हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस, तो वहीं दूसरे नंबर पर हैं बिल गेट्स. अब तीसरे नंबर पर 36 साल के जकरबर्ग आ गए हैं.

टिकटॉक को लगातार डेटा प्राइवेसी के कारण बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है.जिसका सीधा फायदा मार्क जकरबर्ग की फेसबुक और इंस्टाग्राम को हो रहा है. भारत में टिकटॉक के बैन होने ही इंस्टाग्राम पर reel आ गया था. जिसके कारण टिकटॉक के यूजर इंस्टाग्राम पर चले गए. जिसके कारण मार्क जकरबर्ग को बड़ा फायदा पहुंचा है.

अमेरिका में भी लगातार टिकटॉक को लेकर बहस चल रही है. टिकटॉक को बैन करने में लगे हुए हैं. टिकटॉक के प्रतिस्पर्धा से हटने की संभावना को देखते हुए फेसबुक इंक के शेयर अमेरिकी बाजार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. फेसबुक इंक में जकरबर्ग की करीब 13 फीसदी हिस्सेदारी है. जिससे मार्क जकरबर्ग की संपत्ति में भी तेजी से इजाफा हुआ है.

अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज नैस्डैक में फेसबुक इंक का शेयर गुरुवार को 7 प्रतिशत बढ़कर सर्वकालिक उच्च स्तर 266.6 डॉलर प्रति शेयर पर पहुंच गया. बाद में यह 265.26 डॉलर पर बंद हुआ.