नक्सलियों ने BJP OFFICE को बम विस्फोट कर उड़ाया

रांची

झारखंड के पलामू जिले के हरिहरगंज थाने में स्थित जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय को कल रात बम लगाकर नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया है. घटनास्थल से पुलिस ने नक्सलियों का पर्चा भी बरामद किया है.

लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में उग्रवादियों की ओर से यह पहली घटना है. घटना गुरुवार देर रात की है. वारदात के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं घटना को अंजाम देने के बाद प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने जिंदाबाद जिंदाबाद के नारे लगाते हुए बिहार की ओर भाग गए.

सूत्रों के अनुसार भाजपा का चुनावी कार्यालय राष्ट्रीय राजमार्ग 98 के पुराना बस स्टैंड में एक दो मंजिला मकान में था. यह बिहार की सीमा से बिल्कुल सटा है. घटनास्थल से पुलिस थाना महज 400 मीटर की दूरी पर है.

लेकिन अंधेरा होने नक्सलियों द्वारा घात लगाकर हमला करने की आशंका को लेकर पुलिस काफी सावधानी बरत रही है. हरिहरगंज का यह इलाका नक्सल प्रभावित रहा है. यहां नक्सली पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

पिछले वर्ष यहां नक्सलियों ने सरकारी भवन को उड़ा दिया था. यहां थाने पर भी हमले की घटनाएं हो चुकी है. पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने शुक्रवार को बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इलाके में सर्च अभियान जारी है.

भाजपा उम्मीदवार के रूप में सांसद व राज्य के पूर्व डीजीपी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/विकास

%d bloggers like this: