यूपीः गाजीपुर के दूसरे एवं पूर्वांचल से तीसरे राज्यपाल होंगे मनोज सिन्हा

Manoj Sinha
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

गाजीपुर, यूपी।

पूर्व केंद्रीय रेल राज्य व संचार मंत्री मनोज सिन्हा के जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल बनने की खबर के बाद से गाजीपुर में हर्ष का माहौल है. खास बात यह कि वर्तमान में गाजीपुर जनपद के रहने वाले मनोज सिन्हा दूसरे राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे.

बता दें कि मौजूदा समय में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी गाजीपुर के ही निवासी हैं. कलराज मिश्र का निवास स्थान गाजीपुर जनपद के ही सैदपुर तहसील के मलिकपुर गांव हैं. वहीं इसके अलावा बिहार के राज्यपाल फागू चौहान भी पूर्वांचल से ही संबंध रखते हैं. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान आजमगढ़ के रहने वाले हैं.

ऐसे में गाजीपुर जनपद के ही मोहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत मोहनपुरवा गांव निवासी मनोज सिन्हा के जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल की शपथ लेते ही गाजीपुर अपने आप में एक रिकॉर्ड में शामिल हो जाएगा. मनोज सिन्हा के उप-राज्यपाल बनते ही इस क्षेत्र के तीन नेता राजभवन में पहुंच जाएंगे.

मौजूदा समय में में इस जनपद के 2 नेता दो बड़े प्रदेशों के राज्यपाल हैं, अब पूर्वांचल से तीसरे राज्यपाल के रुप में मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर की कमान संभालेंगे.

हालांकि अगर पूर्व राज्यपालों की गिनती की जाए तो स्वर्गीय राम नरेश यादव आजमगढ़ जनपद निवासी मध्य प्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं. ऐसे में इस संवैधानिक पद पर रहने वालों में पूर्वांचल से एक और नेता जुड़ जाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीराम