पंचतत्व में विलीन हुए पर्रिकर, अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसमूह…

नई दिल्ली. देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री और मंत्री मनोहर पर्रिकर का पणजी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस मौके पर हजारों लोग मौजूद थे. इस दौरान सेना के कई जवान भी मौजूद रहे. मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपेटा गया.

पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गजों ने उन्हें पणजी पहुंच श्रद्धांजलि दीं. पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विभिन्न नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

उधर केंद्र सरकार ने पर्रिकर के निधन पर सोमवार को राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देते वक्त केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भावुक हो गई थी.

गोवा में सात दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. वहीं राज्य के सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान आज बंद रहेंगे तथा सभी परीक्षाओं को टाल दिया गया है. मनोहर पर्रिकर को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग पहुंचे.

इससे पहले सुबह पर्रिकर का पार्थिव शरीर कला भवन से करीब तीन किलोमीटर दूर पणजी में बीजेपी कार्यालय में रखा गया ताकि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उनके अंतिम दर्शन कर सकें.

राज्य के चार बार सीएम रहे पर्रिकर का रविवार शाम को निधन हो गया था. पिछले साल फरवरी से अग्नाशय संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे.

पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से पीडि़त थे, जिसका पता पिछले साल फरवरी में चला था. उसके बाद उन्होंने गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज कराया.

आईआईटी से ग्रैजुएट पर्रिकर ने दो दशक से अधिक समय तक राज्य में पणजी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया.पर्रिकर की अंतिम यात्रा शाम चार बजे के बाद शुरू होगी.

%d bloggers like this: