मनीष सिसोदिया ने 5000 से अधिक छात्रों को बांटे टैबलेट्स

मनीष सिसोदिया Aaj Ka Samachar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

11वीं 12वीं के छात्रों को टैबलेट्स बांट योजना की शुरुआत की


नई दिल्ली, 03 जनवरी (हि.स.). दिल्ली सरकार ने 11वीं 12वीं के छात्रों टैबलेट्स देने की योजना की शुरुआत कर दी है. शुक्रवार को जिन छात्रों के 10वीं बोर्ड में 80 प्रतिशत से अधिक अंक आए है उनकों टैबलेट्स दिए गए.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कहा कि दिल्ली सरकार ने आज एक बड़ी शुरुआत की है. इसके अन्तर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस और राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय के सभी 11वीं 12वीं के छात्रों को और सभी सरकारी स्कूलों में जिन बच्चों के 10वीं बोर्ड में 80 प्रतिशत या ज़्यादा अंक आए है उन्हें टैबलेट्स दिगा गया है. 21वीं सदी के हर छात्र के हाथ में टेक्नोलॉजी होनी चाहिए.

हमने दिल्ली के 68000 सरकारी शिक्षकों को टैबलेट दिए, अब 5000 से अधिक बच्चों को टैबलेट दिए गए है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली के 68000 सरकारी शिक्षकों को सरकार की ओर से टैबलेट दिए गए थे. अब शिक्षा निदेशालय ने सभी प्रतिभावान छात्रों को टैबलेट देने का फैसला किया है.

इस संबंध में निदेशालय ने राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय, स्कूल ऑफ एक्सीलेंस व सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को सर्कुलर भेजा था. सीबीएसई की दसवीं की बोर्ड परीक्षा में सरकारी स्कूलों के जो भी छात्र 80 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करेंगे, उन्हें टैबलेट दिया गया.

निदेशालय ने स्कूल के कंप्यूटर साइंस (टीजीटी ) शिक्षकों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि छात्रों को टैबलेट के साथ टैबलेट कवर, ओटीजी केबल व ईयर फोन उपलब्ध कराए जाएं. जिसके बाद आज इसकी शुरुआत उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कर दी है.

Aaj Ka Taja Samachar | Manish Sisodia News Today | Manish Sisodia News in Hindi | समाचार

हिन्दुस्थान समाचार /प्रतीक