TWITTER इंडिया के प्रबंध निदेशक बने MANISH MAHESHWARI, ये रहेगी जिम्मेदारी..

नई दिल्ली. सोमवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने मनीष माहेश्वरी को इंडिया का मैनेजिंग डायरेक्टर निुयक्त किया है. अब वो इंडिया ऑपरेशन देखेंगे.

ट्विटर ने बयान में कहा कि Manish maheshwari 29 अप्रैल से नई जिम्मेदारी संभालेंगे. मनीष माहेश्वरी इससे पहले नेटवर्क 18 डिजिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे.

इससे पिछले साल तरणजीत सिंह ने इंडिया कंट्री हेड डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था तो वहीं बालाजी क्रिश को कुछ समय के लिए कंट्री ऑपरेशन संभालने के लिए नियुक्त किया गया था.

भारत दुनिया में इंटरनेट कंपनी जैसे फेसबुक, गूगल और ट्विटर के लिए सबसे बड़ा मार्केट है. माहेश्वरी को ऐसे वक्त में ये जिम्मेदारी दी गई है जब सोशल मीडिया पर गलती जानकारी और फेक न्यूज का अंबार है.

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने मनीष माहेश्वरी को अपने भारतीय परिचालन का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है. ट्विटर ने बयान में कहा कि माहेश्वरी 29 अप्रैल से नई जिम्मेदारी संभालेंगे. वह इससे पहले नेटवर्क 18 डिजिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) थे.

बयान में कहा गया है कि ट्विटर के लिए भारत सबसे तेजी से बढ़ते उपयोगकर्ता बाजारों में से एक है, ट्विटर भारत और अपनी नेतृत्वकर्ता टीम में निवेश करना जारी रखेगा.

इसमें कहा गया है कि नई भूमिका में माहेश्वरी पर ट्विटर के दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए एकीकृत कारोबारी रणनीति लागू करने और देश में राजस्व बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी. वह ट्विटर इंडिया की दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू टीम पर नजर रखेंगे.

बयान में कहा कि माहेश्वरी ट्विटर एशिया प्रशांत की उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक माया हरी को रिपोर्ट करेंगे. इस अवसर पर, मनीष माहेश्वरी ने कहा कि मैं 10 साल से ज्यादा समय से ट्विटर का इस्तेमाल कर रहा हूं और देश में ट्विटर इंडिया को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उसका नेतृत्व करने को लेकर उत्साहित हूं.