#EXITPOLL पर MAMATA का वार

  • माना जा रहा है कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत में रहकर अपनी सरकार बनाएगी
  • उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे एग्जिट पोल को लेकर होने वाली गॉसिप या बातों पर भरोसा नहीं है

एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद हर जगह अलग अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. हर पार्टी भी अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रही है. एग्जिट पोल में सामने आया कि एनडीए के दलों को बहुमत मिल रहा है.

माना जा रहा है कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत में रहकर अपनी सरकार बनाएगी. वहीं एग्जिट पोल को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है. उन्होंने इस ट्वीट में लिखा कि उन्हें एग्जिट पोल पर किसी तरह का भरोसा नहीं है.

उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे एग्जिट पोल को लेकर होने वाली गॉसिप या बातों पर भरोसा नहीं है. उन्होंने लिखा की इस एग्जिट पोल के नतीजों के चक्कर में ईवीएम के असली नतीजों को हेरफेर करने का इरादा है. उन्होंने सभी विपक्षी पार्टियों से कहा कि एकजुट और मजबूत रहें. इस लड़ाई को हम सभी को मिलकर लड़ना है.

एग्जिट पोल को लेकर ट्वीट करने वाली अकेली ममता ही नहीं है. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि हर एग्जिट पोल गलत नहीं होता. अभी टीवी बंद करने और सोशल मीडिया से लॉगआउट होने का समय आ गया है. अब समय है 23 मई तक इंतजार करने का.

गौरतलब है कि लोकसभा में कुल 542 सीटें हैं और बहुमत के लिए किसी भी पार्टी या गठबंधन को कम से कम 272 सीटें चाहिए. वहीं मीडिया में आए दो एग्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को 296 से 306 सीटें मिलने की संभावना है.

जबकि कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए को 126 से 132 सीटें मिल सकती हैं. सी-वोटर-रिपब्लिक के एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए और यूपीए को क्रमश: 287 और 128 सीटें मिलने का अनुमान है.

Trending Tags- Lok Sabha Election 2019 | Election 2019 |Exit Polls 2019 | Exit Polls Results | Mamta Banerji

%d bloggers like this: