सुषमा स्वराज के निधन पर ममता ने कही ये बात

  • सुषमा स्वराज का मंगलवार रात दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. सुषमा स्वराज 67 साल की थीं
  • सुषमा स्वराज के निधन से भारतीय जनता पार्टी ही नहीं, बल्कि विरोधी दलों के नेताओं ने भी दुख जताया है

पूर्व विदेश मंत्री ( Former foreign minister) सुषमा स्वराज ( Sushma Swaraj) का मंगलवार रात दिल्ली (delhi) के एम्स (aiims) में निधन हो गया. सुषमा स्वराज 67 साल की थीं. सुषमा स्वराज के निधन से भारतीय जनता पार्टी ही नहीं, बल्कि विरोधी दलों के नेताओं ने भी दुख जताया है.

सुषमा स्वराज का मंगलवार रात दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. सुषमा स्वराज 67 साल की थीं. सुषमा स्वराज के निधन से भारतीय जनता पार्टी ही नहीं, बल्कि विरोधी दलों के नेताओं ने भी दुख जताया है.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है. बुधवार की सुबह सीएम ने ट्वीट कर लिखा.

“सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हूं. 1990 से उनसे मेरा परिचय था. हमारे विचार एक नहीं होने के बावजूद हम लोगों ने कई शानदार पलों को सदन में साझा किया था. वह शानदार राजनेता और अच्छी इंसान थीं. हम लोग हमेशा उन्हें मिस करेंगे. मैं उनके परिजनों और प्रशंसको के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं.”

मंगलवार देर रात सुषमा स्वराज का निधन हो गया. सुषमा के निधन की खबर के बाद बार-बार लोग उनके आखिरी ट्वीट को शेयर कर रहे हैं जो बेहद मार्मिक है. एम्स ले जाने से महज तीन घंटे पहले ही उन्होंने एक ट्वीट किया था.

वो ट्वीट जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के लोकसभा में पारित होने को लेकर था. उन्होंने इस विधेयक के पारित होने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया था और जो पंक्ति लिखी थी.

ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें आभास हो गया हो कि वो इस दुनिया को छोड़कर जा रही हैं. सुषमा ने ट्वीट किया था. ‘प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन. मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी.’

दिल्ली की पूर्व सीएम से लेकर केंद्रीय मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुकीं सुषमा का मंगलवार देर रात एम्स में निधन हो गया. वो 67 वर्ष की थीं.

सुषमा के विदेश मंत्री रहते हुए भारत ने जाधव मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उठाया था. उनके आकस्मिक निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देशभर के राजनीतिज्ञों ने दुख जताया है.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Trending Tags – Sushma Swaraj | Political News | Sushma Swaraj Death | National News | Aaj Ka Samachar

Leave a Reply