दीदी ने कहा धोनी को हैप्पी बर्थडे और टीम इंडिया की शुभकामनाएं

  • टीम इंडिया की जीत पर ममता बनर्जी ने दी शुभकामनाएं.
  • महेंद्र सिंह धोनी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा हैप्पी बर्थडे .

कोलकाता. टीम इंडिया के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं दी है. रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि आज महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है.

इस मौके पर मैं उन्हें शुभकामनाएं दे रही हूं. महेंद्र सिंह धोनी और मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी (एम एस धोनी भी) झारखंड, रांची के एक खास परिवार में जन्मे पद्म भूषण, पद्मश्री और राजीव गाँधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित भारतीय क्रिकेटर हैं.

सात जुलाई 1981 को जन्मे धोनी भारतीय क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं और भारत के सबसे सफल एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान हैं. वो आज 38 साल के हो चुके हैं.
शुरुआत में एक असाधारण उज्जवल व आक्रामक बल्लेबाज़ के नाम पर जाने गए.

धोनी भारत सबसे शांतचित्त कप्तानों में से जाने जाते हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने 2003 आईसीसी विश्व 20-20, 2007–08 कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज, 2011 क्रिकेट विश्व कप, आइसीसी चैम्पियंस ट्रॉफ़ी 2013 और बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी जीती जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराया.

उन्होंने भारतीय टीम को श्रीलंका और न्यूजीलैंड में पहली अतिरिक्त वनडे सीरीज़ जीत दिलाई.
02 सितम्बर 2014 को उन्होंने भारत को 24 साल बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज में जीत दिलाई.

टीम इंडिया की जीत पर ममता बनर्जी ने दी शुभकामनाएं

विश्व कप में श्रीलंका को हराकर टीम इंडिया ने एक बार फिर जीत दर्ज कर ली है. इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीम को शुभकामनाएं दी है. रविवार की सुबह उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया है. इसमें मुख्यमंत्री ने लिखा, “एक बार फिर टीम इंडिया ने विश्वकप में जीत हासिल की है.
इस मौके पर मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं दे रही हूं. मेरी कामना है कि अपनी टीम इसी तरह से जीतती रहे. चैंपियन होने के लिए केवल दो मैच बाकी है”


भारत ने वर्ल्ड कप के लीग राउंड में शनिवार को श्रीलंका को हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टीम दक्षिण अफ्रीका से हारकर दूसरे स्थान पर खिसक गई है.

सेमीफाइनल में पहले स्थान पर काबिज टीम इंडिया का मुकाबला चौथे स्थान की टीम न्यूजीलैंड से 9 जुलाई को होगा. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरे सेमीफाइनल में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही टीम इंग्लैंड से 11 जुलाई को खेलेगी.

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पहली बार सेमीफाइनल में आमने-सामने होगी. न्यूजीलैंड इकलौती ऐसी टीम है जिसके खिलाफ भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में नहीं खेली.लीग राउंड में दोनों के बीच होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 44 साल बाद सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी.

पिछली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1975 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम को 4 विकेट से शिकस्त दी थी.

 हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश/

1 thought on “दीदी ने कहा धोनी को हैप्पी बर्थडे और टीम इंडिया की शुभकामनाएं”

Leave a Reply

%d bloggers like this: