बंगालः ममता बनर्जी का बड़ी घोषणा, जून 2021 तक गरीबों को मुफ्त राशन देने का ऐलान

कोलकाता, पश्चिम बंगाल।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज (मंगलवार को) बड़ी घोषणा की है. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए ममता ने जून 2021 तक गरीबों को मुफ्त राशन देने ऐलान किया है. उन्होंने लॉकडाउन में भी कुछ छूट देने की घोषणा की.

मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह की सैर की अनुमति भी दी. उन्होंने कहा कि लोग सुबह 5:30 से 8:30 के बीच सुबह की सैर के लिए निकल सकते हैं, लेकिन शारीरिक दूरी नियमों का पालन करना पड़ेगा.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शादी और श्राद्ध जैसे समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 25 से बढ़ाकर 50 करने की घोषणा की है. उसने कहा कि हम सुबह 5:30 बजे से 8:30 बजे तक मॉर्निंग वॉक की इजाजत दे रहे हैं, लेकिन शारीरिक दूरी बनाए रखनी चाहिए.

इसके अलावा शादियों और श्राद्ध में 25 लोगों के बजाय 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जून 2021 तक गरीबों के लिए मुफ्त राशन वितरण जारी रखूंगी.

बता दें कि मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश भर में केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन और एक किलो चना देने की घोषणा की है.

मेट्रो सेवा को फिर से शुरू करने की मांग

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार चाहती है कि केंद्र पश्चिम बंगाल में घरेलू उड़ानों को हॉटस्पॉट से रोके और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए मेट्रो ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करे.

दरअसल मुख्यमंत्री इस तरह की अपील पहले भी कर चुकी है जिसके बाद 2 दिन पहले ही मेट्रो ने राज्य के मुख्य सचिव को लिखा है कि रेलवे बोर्ड से अनुमति के बिना ट्रेन सेवा शुरू करना संभव नहीं है. इसलिए राज्य को रेल मंत्रालय को लिखना चाहिए.

 हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: