वीजी सिद्धार्थ की मौत को लेकर माल्या ने रोया अपना दुखड़ा
  • वी जी सिद्धार्थ का शव कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रावती नदी में बुधवार को मिला
  • उनकी मौत की खबर सुनते ही माल्या भी पीछे नहीं रहा और उसने ट्वीट कर अपना दुखड़ा गा दिया

कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ की मौत के बाद भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने भी प्रतिक्रिया दी है. माल्या ने वीजी सिद्धार्थ के साथ हुई इस घटना के लिए भारत की सरकारी एजेंसियों और बैंकों को जिम्मेदार बताया है. माल्या ने अपना उदाहरण देते हुए भी कहा कि देखिए मेरे साथ क्या हो रहा है जबकि मैं पूरे कर्जा चुकाने को तैयार हूं.

बता दें कि वी जी सिद्धार्थ का शव कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रावती नदी में बुधवार को मिला. सिद्धार्थ सोमवार से ही लापता थे. वी जी सिद्धार्थ के एक पत्र में उन्होंने आयकर अधिकारियों के उत्पीड़न को लेकर आरोप लगाया था. उनकी मौत की खबर सुनते ही माल्या भी पीछे नहीं रहा और उसने ट्वीट कर अपना दुखड़ा गा दिया.

माल्या ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं अप्रत्यक्ष रूप से वीजी सिद्धार्थ से जुड़ा हुआ हूं. वो एक जबर्दस्त इंसान और शानदार बिजनेसमैन हैं. मैं उनके पत्र में लिखी गई बातें देखकर टूटा हुआ महसूस कर रहा हूं, सरकारी एजेंसियां और बैंक किसी व्यक्ति को भी निराशा में डाल सकती हैं. देखिए मेरे द्वारा कर्ज चुकाने के ऑफर के बावजूद वो लोग मेरे साथ क्या कर रहे हैं. ये अनैतिक और निर्मम है.”

माल्या ने एक और ट्वीट कर लिखा, “पश्चिमी देशों में सरकार और बैंक कर्जदार को उसका कर्ज चुकाने में उसकी मदद करते हैं. मेरे मामले में वो हर तरह से इसमें बाधा डाल रहे हैं, और मेरी संपत्ति जब्त करने में होड़ कर रहे हैं. जहां तक मेरे खिलाफ चल रहे आपराधिक मुकदमों का सवाल है…अदालत के फैसले का इंतजार कीजिए.”

भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार हुआ है शराब कारोबारी विजय माल्या. 2 मार्च 2016 में माल्या ने देश छोड़ दिया था. उसे वापस लाने के लिए केंद्र सरकार और भारतीय जांच एजेंसियां लगातार प्रयास कर रही हैं. फिलहाल विजय माल्या ब्रिटेन में प्रत्यर्पण की कार्यवाही का सामना कर रहा है.

वहीं कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ की कंपनी के ऊपर 7000 करोड़ रुपये का कर्ज था जिसे चुकाने को लेकर वो परेशान थे. वीजी सिद्धार्थ कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद थे. जबसे सिद्धार्थ गायब हुए थे तभी से सीसीडी के शेयर लगातार तेजी से नीचे गिर रहे थे.

कॉफी के बिजनेस में सफल कारोबारी के तौर पर वीजी सिद्धार्थ की खास पहचान है. कॉफी उगाने के लिए कर्नाटक में उनके पास 12,000 एकड़ जमीन है. इस साल मार्च तक देशभर में सीसीडी के 1,752 कैफे थे.

Trending Tags – Vijay Mallya | Business News | Economy News | National News | Aaj Ka Samachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: