अनुष्का के लिए केक बनाना क्वारंटीन में बिताया गया खास पल : कोहली

anushka and virat
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कोरोना वायरस महामारी के के कारण लगाए गए लॉक डाउन के दौरान अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के लिए केक बनाया था और इसको उन्होंने क्वारंटीन में बिताया गया अपना खास पल बताया.

कोहली ने बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में टेस्ट सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के कुछ रेपिड फायर सवालों का जवाब दिया.

मयंक ने कोहली से पूछा, ‘आपका सबसे अच्छा क्वारंटीन पल?’ कोहली ने जवाब दिया, “मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार अनुष्का के जन्मदिन पर केक बनाया था. इसलिए यह मेरे लिए सबसे अच्छा क्वारंटीन पल है क्योंकि मैंने अपने जीवन में कभी केक नहीं बनाया था. मैंने पहली कोशिश में ही अच्छा केक बनाया था. मैं इसे हमेशा याद रखूंगा.उन्होने मुझसे कहा था कि उन्हें पसंद आया था, यह काफी विशेष था.”

इस लॉकडाउन के दौरान क्या नया सीखने के बारे में पूछे जाने पर, कोहली ने जवाब दिया, “इस चरण ने मुझे महसूस किया है कि मैं जीवन पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और क्रिकेट सिर्फ इसका एक हिस्सा है.”

बातचीत के दौरान, कोहली ने यह भी खुलासा किया कि मयंक अग्रवाल भारतीय टीम में सबसे अच्छा प्रोटीन शेक बनाते हैं. कप्तान ने नवदीप सैनी का नाम भी लिया जो प्रोटीन शेक बनाने में माहिर हैं. वर्ष 2014 से, कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 108 पारियों में 52.90 की औसत से 5,714 रन बनाए हैं.

वर्तमान में, कोहली आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं जबकि वह टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. कोहली ने अब तक 86 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 53.62 की औसत से 7,240 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 27 शतक लगाए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 254 है,जो उन्होंने वर्ष 2019 में पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. विराट ने अब तक 248 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 43 शतक बनाए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील