MAHINDRA XUV300 ऑटोमेटिक वेरिएंट की बुकिंग हुई शुरू, जानिए कार की कीमत और खूबियां

ऑटोमोबाइल डेस्क. महिंद्रा ने अपनी लेटेस्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 300 के ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कम्पनी एक्सयूवी 300 के ऑटोमेटिक वेरिएंट को इसी साल जुलाई के महीने में लॉन्च करने जा रही है.

एक्सयूवी300 कंपनी की सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है. इससे पहले इस कार में ऑटोमेटिक वैरिएंट का विकल्प नहीं उपलब्ध था. इसलिए कंपनी एक्सयूवी300 को ऑटोमेटिक मैन्युअल ट्रांसमिशन) के साथ लेकर आ रही है.

कम्पनी ने महिंद्रा एक्सयूवी 300 को इस साल की शुरुआत में ही किया था. इसका एक वीडियो हाल ही में सामने आया है जिसमें इसके W8 वैरिएंट को देखा गया है. ऑटोमेटिक वैरिएंट में इसके अलावा कोई बदलाव नहीं किए गए है.

लीक रिपोर्ट के मुताबिक महिंद्रा एक्सयूवी300 ऑटोमेटिक की कीमत मैन्युअल वैरिएंट के मुकाबले 50,000 रुपयें तक रखी जा सकती है. जबकि फिलहाल मैन्युअल डीजल वैरिएंट को 8.49-11.99 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) में बेचा जा रहा है.

हालांकि कंपनी महिंद्रा एक्सयूवी300 के पेट्रोल इंजन के ऑटोमेटिक वेरिएंट को लॉन्च नहीं करेगी. इसलिए यह देखने वाली बात होगी महिंद्रा एक्सयूवी300 के नए वेरिएंट को बाज़ार में कितना पसंद किया जाएगा.

महिन्द्रा ने एक्सयूवी 300 को सैंगयोंग टिवोली के प्रोटोटाइप पर तैयार किया है. हालांकि कार टिवोली से काफी अलग नज़र आती हैं. लंबाई कम होने के बावजूद नई एक्सयूवी 300 में ज्यादा चौड़ाई और ज्यादा व्हीलबेस दिया गया है.

महिन्द्रा एक्सयूवी300 के मौजूदा वेरिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आता है. एक्सयूवी300 का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 200 एनएम का टॉर्क करता है वहीं डीजल इंजन 300 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता हैं.

ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता हैं. कम्पनी ने इसी इंजन को महिंद्रा की एमयूवी मराजो में भी यूज किया हैं. ये कार देखने में एसयूवी जैसी नज़र आती हैं. महिंद्रा ने की एक्सयूवी300 में सेफ्टी के लिहाज से एयरबैग, एबीएस, फोर व्हील डिस्क ब्रेक दिए हैं.

इसके साथ ही कार में एलईडी टेल लाइट और पावर विंडो का फीचर भी दिया गया है. महिंद्रा एक्सयूवी 300 के टॉप वेरिएंट में पार्किंग सेंसर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8 इंच का टचस्क्रीन, सनरूफ मिलती है.

भारतीय बाज़ार में महिन्द्रा की कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सॉन और मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा से है. हालांकि कार को हुंदई की क्रेटा औऱ जीप कम्पास से भी कड़ी चुनौती मिलेगी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: