देश की ये बड़ी कंपनी 1 जुलाई से बढ़ाने जा रही है अपनी कार की कीमतें, जानें वजह
  • महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कीमतों में बढ़तोरी सेफ्टी नॉर्म्स लागू करने की वजह से किया है
  • 1 जुलाई से स्कॉर्पियो, बोलेरो, टीयूवी 300 और केयूवी 100 एनएक्सटी की कीमतें बढ़ेंगी

नई दिल्ली. देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी गाड़ियों के दामों में बढ़ोतरी करने की तैयारी कर ली है. महिंद्रा 1 जुलाई से अपनी कारों की कीमत को 36000 रुपए तक बढ़ाने जा रहा है.

कंपनी ने बुधवार को शेयर बाजार को इस बात की जानाकरी दी हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कीमतों में बढ़तोरी सेफ्टी नॉर्म्स (एआईएस 145) लागू करने की वजह से किया है.

ये कारें हो जाएंगी महंगी-

कंपनी के अनुसार 1 जुलाई से स्कॉर्पियो, बोलेरो, टीयूवी 300 और केयूवी 100 एनएक्सटी की कीमतें ज्यादा बढ़ेंगी. जबकि, एक्सयूवी 500 और मेराजो के रेट में कम इजाफा होगा. हालांकि, यह जानकारी नहीं दी कि किस गाड़ी की कीमत में कितनी बढ़ोतरी होगी.

इसलिए बढ़ी कीमतें-

आपको बता दें हाल ही में आए एआईएस 145 सेफ्टी नियम के तहत वाहनों में एयरबैग, ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ओवरस्पीड अलर्ट जैसे फीचर जोड़ना अनिवार्य है. इन नए फीचर के आने के कारण कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की है.
महिंद्रा ने मार्च में पर्सनल व कमर्शियल व्हीकल्स की कीमतें 0.5-2.7 फीसदी बढ़ाने की घोषणा की थी. इस वजह से कंपनी के व्हीकल्स के दाम 5000-73000 रुपये बढ़ गए थे.

होंडा भी महंगी करेगी कारें-

महिंद्रा से पहले होंडा ने अपनी कारें महंगी करने की तैयारी में है. होंडा कार्स इंडिया जुलाई से अपनी कारों के दाम 1.2 फीसदी तक बढ़ा सकती हैं. होंडा और मारुति सुजुकी इंडिया ने इस साल इस साल फरवरी में अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी. अब एक बार फिर होंडा अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने के लिए तैयार है.

Trending Tags – Business News | Automobiles | Economy News | Maruti Suzuki | Mahindra | Aaj ka Smachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: