महिन्द्रा ने लॉन्च किया इस शानदार कार का S9 मॉडल

महिंद्रा ने एसयूवी रेंज की स्कॉर्पियो का नया S9 वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. हालांकि इस कार के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किए हैं. इस नये वेरियंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 13.99 लाख रुपए रखी गई है. महिंद्रा की इस एसयूवी को देशभर में काफी पंसद किया जाता है.
एसयूवी के इस नये मॉडल को पहले से एडवांस बनाया गया है. एसयूवी में 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो 140 एचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसे 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से भी लैस किया गया है.

वहीं इस मॉड़ल में कई नये फीचर्स भी जोड़े गए है. इसमें S11 वाले कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 5.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन दिया गया है. नई मॉडल में महिंद्रा ने 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन लगाया है. इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग वील पर ऑडियो और क्रूज कंट्रोल बटन दिए गए हैं.
महिंद्रा इसी माह के अंत तक अपनी एसयूवी Alturas को भी लांच करने वाली है. इसके बाद साल 2019 में कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी S201 लॉन्च होगी. कंपनी ने 2020 में लांच होने वाली नई महिंद्रा स्कार्पियो पर भी काम शुरु कर दिया है.

नई महिंद्रा नए फीचर्स और BS-VI इंजन के साथ आएगी. महिंद्रा ने हाल ही में TUV3OO को भी अपडेट करने की घोषणा की है और उसके लिए भी BS-VI इंजन पर काम शुरु कर दिया गया है. महिंद्रा स्कॉर्पियो S9 का मुकाबला जीप कम्पास, क्रेटा और रेनॉ डस्टर के साथ होगा.
जबकि अपकमिंग टाटा हैरियर भी महिन्द्रा की इस एसयूवी को कड़ी चुनौती देंगी. महिंद्रा स्कॉर्पियो को साल 2002 में लॉन्च किया गया था. स्कॉर्पियो एवीएल ऑस्ट्रिया और जापान के सलाहकारों की मदद से महिंद्रा द्वारा पूरी तरह इन-हाउस डिजाइन और डिवेलप की गई पहली कार हैं.

%d bloggers like this: