MAHINDRA XUV 300 भारत में 14 फरवरी को होगी लॉन्च, जानें गाड़ी की खासियत और दाम

नई दिल्ली. MAHINDRA भारत में अपनी न्यू कॉम्‍पैक्‍ट SUV XUV300 को 14 फरवरी को बाजार में लॉन्च करेगी. MAHINDRA अपनी इस कॉम्पैक्ट SUV को पहले ही ऑफिशियली दिखा चुकी हैं. फिलहाल कम्पनी ने इस SUV कार की बुकिंग चालू कर दी है. MAHINDRA की SUV को 20 हजार रुपए में बुक किया जा सकता है.

MAHINDRA SUV XUV300 दो इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में आएगी. SUV XUV300 में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. जो कि 117 हॉर्सपावर की पॉवर जेनरेट करेगा. इसके अलावा कार में एक 110 हॉर्सपावर जेनरेट करने वाला 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा.

कम्पनी इस कार का ऑटोमैटिक वैरिएंट भी लॉन्च करेगी. इस SUV का फ्रंट अट्रेक्टिव बनया गया है. इस गाड़ी के हेडलैंप, डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लैंप्‍स और ग्रिल पर लगी क्रोम फ्रंट को काफी बढ़िया लुक देती हैं. इसका टेलगेट, रूफ माउंटेड स्‍पॉयलर और बड़ी सिल्‍वर स्किड प्‍लेट इसके लुक को और शानदार बनाती है.

SUV XUV300 के केबिन को लाइट बीच और ब्‍लैक कलर दिया गया है. इसकी फिनिशिंग भी प्रीमियम क्‍वालिटी की है. इसके साथ ही गाड़ी के डैशबोर्ड पर टचस्‍क्रीन इन्‍फोटेनमेंट सिस्‍टम मिलता है. इसमें ऑटोमेटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा फीचर भी दिया गया है. MAHINDRA की इस कॉम्पैक्ट SUV का काफी दिन से इंतजार किया जा रहा हैं.

MAHINDRA SUV XUV300 में कई बेस्ट-इन-सेगमेंट फीचर मिलते हैं. कम्पनी ने इस SUV में 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. SUV XUV300 सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग दिए गए है. इसके साथ ही गाड़ी में सनरूफ भी दी गई हैं.वहीं कम्पनी ने एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैंप्‍स को यूज किया हैं.

MAHINDRA की XUV300 का मुकाबला भारत में हुंदई की क्रेटा के साथ फोर्ड ईकोस्पोर्ट जैसी कॉम्पैक्ट SUV से होगा. हालांकि XUV300 को टाटा की नेक्सॉन और जीप की कम्पास से कड़ा मुकाबला मिलेगा. अभी इसकी कीमत के बारे में कोई डिटेल्स सामने नहीं आई है. XUV300 की भारत में अनुमानित कीमत 8 से 12 लाख रुपए के बीच हो सकती है.

%d bloggers like this: