महाराष्ट्र चुनावः बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया सरकार बनाने का दावा, बोले- इस बार 24 को मनेगी दीवाली

मुंबई, महाराष्ट्र।

महाराष्ट्र में चुनावी प्रचार अपने पूरे चरम पर है. सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी-शिवसेना गठबंधन कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. तो वहीं कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन भी सरकार में आने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं.

इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री एवं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चंद्रपुर जिले के राजुरा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने फिर से वापसी का दावा किया. उन्होंने कहा कि इस साल दीपावली से तीन दिन पहले 24 अक्टूबर को भी पूरा देश दीपावली मनाएगा. 

शाह ने कहा कि सूबे में हो रहे चुनाव में एक तरफ राष्ट्रवाद के लिए समर्पित पक्ष है तो दूसरी ओर परिवार के लिए समर्पित पक्ष है. उन्होंने कहा कि जनता राष्ट्रवाद के लिए समर्पित पक्ष को चुनने का मन बना चुकी है. और 24 अक्टूबर को इसका परिणाम भी सामने आ जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को एक झटके में खत्म कर दिया. इस फैसले से पूरा देश खुश हो गया, लेकिन कांग्रेस और एनसीपी को इससे खुशी नहीं हुई. 

परिवार की राजनीति करने वाले शरद पवार कहते हैं कि सूबे के चुनाव में अनुच्छेद 370 के उल्लेख की कोई जरूरत नहीं है. शरद पवार को मोतियाबिंद हो गया है. उन्हें यह भी नहीं दिख रहा है कि देश की जनता क्या चाहती है. 

शाह ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी और शरद पवार को सरकार का यह कदम अच्छा नहीं लगा तो वह इसे अपने घोषणा-पत्र में शामिल करें. शरद पवार और राहुल गांधी को यह घोषणा करनी चाहिए कि वह सरकार में आने पर अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल कर देंगे. 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र में इससे पहले की सरकारें सिर्फ अपना विकास करती थीं, पूरा राज्य विकास के लिए तरस रहा था. केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्य में देवेंद्र फडणवीस की सरकार आने के बाद यहां हर वर्ग का विकास हो रहा है. 

फडणवीस ने राज्य में किसानों, आदिवासियों सहित हर वर्ग का विकास समान रूप से किया है. उन्होंने इन विकास कार्यों को बरकरार रखने के लिए मतदाताओं से बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवारों को विजयी बनाने की अपील की. 

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर

Leave a Comment