देश के विकास में महाराष्ट्र का अभूतपूर्व योगदान :कोश्यारी

bhagat-singh-koshyari
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मुंबई, 01 मई (हि.स.). महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि देश के विकास में महाराष्ट्र का अभूतपूर्व योगदान है. इस समय महाराष्ट्र कोरोना वायरस के लड़ाई लड़ रहा है. इस लड़ाई में भी महाराष्ट्र निश्चित विजयी होगा. राज्यपाल ने महाराष्ट्र दिवस के शुभ अवसर पर सूबे के नागरिकों को शुभकामना दी है.

राज्यपाल ने शुक्रवार को राजभवन में कहा कि महाराष्ट्र की परंपरा किसी भी विषम स्थिति से लड़ने की रही है और महाराष्ट्र इन विषम स्थितियों में भी लड़कर विजयी होते रहा है. इस समय महाराष्ट्र की लड़ाई कोरोना से है.

महाराष्ट्र को विपरीत स्थितियों में लड़ने की हिम्मत छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा जोतिबा फुले, क्रांति ज्योति सावित्रीबाई फुले, राजर्षि छत्रपति शाहू महाराज, भारतरत्न डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर से मिलती रही है.

राज्यपाल ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य की स्थापना को आज 60 वर्ष पूर्ण हो गए. इसलिए इस दिन को बहुत ही शानदार तरीके से मनाए जाने का निर्णय लिया गया था लेकिन कोरोना की वजह से सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

राज्य सरकार की सारी मशीनरी कोरोना से लड़ रही है. राज्य की आर्थिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 20 अप्रैल, 2020 से जिन जिलों में कोरोना का प्रसार नहीं हुआ है, वहां उद्योग धंधे शुरू किए जा रहे हैं. कृषि क्षेत्र में हर तरह की छूट दी गई है.


हिन्दुस्थान समाचार/ राजबहादुर/बच्चन