महाराष्ट्रः पुणे में दो महिला आतंकवादी गिरफ्तार

मुंबई, महाराष्ट्र।

पुणे जिले में आतंकवाद विरोधी टीम (ATS) व नेशनल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (NIA) ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो महिला आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुणे के येरवड़ा पुलिस स्टेशन में सोमवार को सादिया अनवर शेख (21) व नाबील सिद्दीकी खत्री (27) से एटीएस व एनआईए अधिकारी गहन पूछताछ कर रहे हैं. इस मामले में बेहद गोपनीयता बरती जा रही है.

पुलिस के अनुसार रविवार को ही दिल्ली से एनआईए (NIA) की टीम पुणे आई थी. एटीएस के सहयोग से एनआईए की टीम ने पुणे के येरवड़ा  इलाके  से सादिया शेख को व बाद में कोंडवा इलाके से सादिया अनवर शेख को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई दोनों आरोपित इस्मालिक स्टेट खुरसान प्रोविंस मोड्यूल नामक आतंकवादी गिरोह की बताई जा रही हैं. 

एटीएस व एनआईए की कार्रवाई रविवार को देर रात तक जारी थी. सोमवार को सुबह से इन दोनों से गहन पूछताछ की जा रही है. जानकारी मिली है कि इन दोनों से बहुत महत्वपूर्ण जानकारियां मिल रही है.

पुलिस के अनुसार 2018 में सादिया अनवर शेख को फियादीन होने के शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था. जांच के लिए सादिया को जम्मू कश्मीर भी पुलिस टीम ले गई थी लेकिन सबूत न मिलने पर उसे छोड़ दिया गया था. इसके बाद सादिया ने पत्रकार वार्ता कर कहा था कि वह जम्मू किसी कालेज में प्रवेश लेने के सिलसिले में गई थी.

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर

Leave a Reply

%d bloggers like this: