महाराष्ट्रः मुंबई में पॉवर ग्रिड फेल, कई इलाकों में की बत्ती गुल, लोकल ट्रेनें भी थम गईं

Mumbai Power Grid Fail
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में ग्रिड फेल होने के कारण आसपास के कई इलाकों की बत्ती गुल हो गई. ग्रिड फेल होने से मायानगरी समेत कोलाबा, बांद्रा और ठाणे समेत कई इलाकों की रफ्तार थम सी गई है.

बिजली कट हो जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं ग्रिड फेल का असर अब मुंबई की जान कही जाने वाली लोकल ट्रेनों पर भी दिख रहा है, पॉवर नहीं होने के कारण लोकल ट्रेन सुविधा भी प्रभावित हो रही है.

बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट ने बताया है कि टाटा की ओर से आने वाली बिजली की आपूर्ति के फेल होने के बाद मुंबई में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई है. जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर पूरे मुंबई की बिजली गुल गई. जिससे लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं.

लोकल ट्रेन की रफ्तार भी धम गई हैं. जो लोकल ट्रेनें जहां थीं, वे वहीं रोक दी गई हैं. फिलहाल ग्रिड फेल होने के करीब एक घंटे बाद नवी मुंबई समेत वेस्टर्न उपनगर के कुछ हिस्सों में बिजली आ गई है. बाकी इलाकों में बिजली आपूर्ति को फिर से चालू करने की कोशिश की जा रही है.

वहीं महाराष्ट्र सरकार में ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने जल्द से जल्द बिजली बहाल हो जाने की बात कही है. राउत ने कहा कि कलवा-पद्घे बिजलीघर के सर्किट 2 में एक तकनीकी गड़बड़ के कारण, ठाणे और मुंबई के बीच के क्षेत्र बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं. हमारा स्टाफ इस पर काम कर रहा है और एक घंटे या 45 मिनट में बिजली बहाल हो जाएगी.