महाराष्ट्रः नागपुर में मानस एग्रो फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के नागपुर में एक कंपनी का बॉयलर फटने से कंपनी में काम कर रहे 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. धमाका शनिवार दोपहर को हुआ. पुलिस ने बताया कि ये घटना नागपुर स्थित बायो-सीएनजी संयंत्र में हुई.

पुलिस के अनुसार दोपहर करीब सवा 2 बजे उमरेद तहसील के बेला गांव स्थित मानस एग्रो इंडस्ट्रीज ऐंड इन्फ्रास्ट्रक्चर नामक चीनी एवं डिस्टलरी परिसर के बायो-सीएनजी परियोजना में अचानक से एक बॉयलर फट गया. धमाका इतना जबरदस्त था कि काम कर रहे 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई.

ये हादसा वेल्डिंग के दौरान बायो गैस के रिसाव की वजह से हुआ. पुलिस ने बताया कि मारे गए पांचों लोग वाडगांव के रहने वाले थे. पुलिस ने बताया कि सचिन वाघमरे वेल्डर का काम करते थे जबकि अन्य सहायक के तौर पर काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि धमाके बाद वहां से धुंआ निकलता दिखाई दिया. पुलिस ने बताया कि पांचों कर्मचारी हादसे में झुलस गए थे और उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश ओला ने घटनास्थल का दौरा किया. ओला के साथ अपर पुलिस अधीक्षक मोनिका राऊत, उपविभागीय पुलिस अधिकारी नागपुर आर एस. चव्हाण, अपराध शाखा पुलिस विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक  अनिल जिटटावार व बेला के थानेदार शिवाजी भाडंवलकर भी मौजूद रहे.

फिलहाल बेला पुलिस मामले की जांच  कर रही है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि मानस ग्रुप को पहले पूर्ति पावर एंड सुगर फैक्ट्री के नाम से जाना जाता था, जिसका स्वामित्व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के परिवार के पास था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: