मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत, 13 घायल

Narsinghpur Accident
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नरसिंहपुर, एमपी।

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले की सीमा पर एक बड़े सड़क हादसे में पांच मजदूरों की मौत हो गई. नरसिंहपुर जिले के मुंगवानी क्षेत्र में शनिवार-रविवार देर रात आम से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हादसे में घायल हुए 13 मजदूरों का इलाज चल रहा है.

ट्रक में 20 मजदूर सवार थे. यहां मौके पर क्रेन और जेसीबी की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाकर किसी तरह अन्‍य की जान बचाई जा सकी है. अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर के मुताबिक ट्रक में सवार कुल 20 मजदूर, जिसमें से 11 झांसी और 9 एटा के रहने वाले हैं. लॉकडाउन के चलते उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले ये सभी मजदूर ट्रक में सवार होकर हैदराबाद से अपने घर वापस लौट रहे थे.

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के मुगवानी थाना क्षेत्र में श्रमिकों को लेकर जा रहा यह ट्रक अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराया और पलट गया, जिसमें सवार पांच मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए हैं. उन्‍होंने बताया‍ कि घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक गुरकरन सिंह सहित पुलिस बल व अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंच गये थे.

इस संबंध में मजदूरों के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सिविल सर्जन डॉक्टर अनीता अग्रवाल ने बताया कि हादसे में जख्मी दो मजदूरों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्‍हें जबलपुर के लिए रेफर किया गया है. वहीं अन्य की हालत स्थिर हैं. उन्होंने कहा कि एक मजदूर को 3 दिनों से खांसी, जुकाम और बुखार है. सभी की जांच के लिए नमूने लिए गए हैं, जिनमें मृत भी शामिल हैं.

वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी का कहना है कि हैदराबाद से उत्तर प्रदेश जा रहा यह ट्रक कल रात नरसिंहपुर-नागपुर मार्ग पर पाठा गांव के समीप अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकराकर पलट गया था. दुर्घटना में पांच श्रमिकों की मृत्यु हो गई और तेरह श्रमिक घायल हो गए हैं. सभी घायल श्रमिकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ट्रक में 20 मजदूर सवार थे.

सीएम शिवराज ने व्यक्त किया दुख

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में हुए इस ट्रक हादसे को लेकर श्रमिकों की मृत्यु पर सीएम शिवराज ने शोक जताते हुए सभी मृतक श्रमिकों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि नरसिंहपुर में ट्रक पलटने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल कवलित और घायल होने के समाचार से अत्यंत दुखी हूं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!

इसके बाद एक दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि घायलों के समुचित इलाज एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए मौके पर प्रशासन के उच्च अधिकारी उपस्थित हैं. मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की करबद्ध प्रार्थना करता हूं.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/डॉ मयंक चतुर्वेदी