मसूद को टिकट देने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को देर रात मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए तीसरी सूची जारी की, जिसमें पार्टी ने भोपाल मध्य विधानसभा सीट के आरिफ मसूद को टिकट दिया गया है. इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जमकर हंगामा किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उत्पात मचाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पुतला भी जलाया.

कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए पार्टी की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा के कक्ष में पहुंच गए और उम्मीदवार बदलने की मांग करने लगे. कांग्रेस में टिकट बटवारे को लेकर को लेकर कार्यकर्ताओं में जमकर असंतोष देखने को मिल रहा है .हंगामा देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बुलाई गई है और पूरे कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया.
कार्यकर्ताओं ने सुरेश पचौरी पर टिकट बेचने का आरोप लगाया है. उनके खिलाफ कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यालय के बाहर हंगामा किया. आरिफ मसूद को टिकट मिलने की वजह से पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी दिखाई दी. इस मामले में पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि यह परिवार की आपसी लड़ाई है और कोई भी हंगामा कांग्रेस कार्यालय में नहीं हुआ है.
इस वाकये के बीच ही सिंधी लोगों ने भी कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर अपने समाज से जुड़े उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की है. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सर्वे के आधार पर टिकट वितरण नहीं किया गया है और जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर दिया गया है.
आशीष/मुकेश/बच्चन

%d bloggers like this: