एमपीः मंत्रिमंडल विस्तार से पहले Jyotiraditya Scindia से मिले CM Shivraj

Shivraj Singh Chouhan-Jyotiraditya Scindia
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) इन दिनों दिल्ली में हैं. वे प्रदेश के बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार की केन्द्रीय नेतृत्व से मंजूरी के लिए वहां गए हुए हैं. शिवराज ने दिल्ली में आज (सोमवार को) राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. और उन्हें राज्यसभा सदस्य चुने जाने की बधाई दी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है कि आज नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट कर उन्हें राज्यसभा सदस्य चुने जाने की बधाई दी. शिवराज ने बताया कि सिंधिया ने कोविड-19 के राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 30 लाख की राशि का चेक दिया है.

बता दें कि सीएम शिवराज रविवार शाम को दिल्ली पहुंचे थे. उन्होंने वहां मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पार्टी नेताओं के साथ देर रात बैठकें कीं. अंत में देर रात तक गृहमंत्री अमित शाह के आवास में चली बैठक में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार के स्वरूप को अंतिम रूप दे दिया गया.

इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, संगठन मंत्री सुहास भगत के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. सीएम सोमवार शाम को चार बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले होने जा रही ये मुलाकात महत्वपूर्ण है. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सोमवार शाम तक वे भोपाल लौट सकते हैं. बताया जा रहा है कि उनके साथ सिंधिया भी भोपाल आएंगे. उम्मीद है कि मंगलवार 30 जून को मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है.

वहीं राज्यपाल लालजी टंडन इन दिनों अस्वस्थ हैं. और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है, ऐसे में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार दे दिया गया. इसलिए अब मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में कोई अड़चन नहीं है.

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश तोमर