लखनऊ: कमता बस टर्मिनल का उद्घाटन दूसरी बार टला, यहां से 400 बसों का संचालन होगा

  • राजधानी लखनऊ के कमता बस टर्मिनल का 15 जनवरी को होने वाला उद्घाटन दूसरी बार टल गया है. नई उद्घाटन की तारीख 20 से 25 जनवरी के बीच तय किया जाना प्रस्तावित है.
  • उन्होंने बताया कि नई उद्घाटन की तारीख 20 से 25 जनवरी के बीच तय किया जाना प्रस्तावित है. कमता बस टर्मिनल को अब अवध बस स्टेशन के नाम से जाना जाएगा.

लखनऊ,14 जनवरी (हि.स.). राजधानी लखनऊ के कमता बस टर्मिनल का 15 जनवरी को होने वाला उद्घाटन दूसरी बार टल गया है. नई उद्घाटन की तारीख 20 से 25 जनवरी के बीच तय किया जाना प्रस्तावित है.

रोडवेज के जनसम्पर्क अधिकारी अनवर अन्जार ने मंगलवार को बताया कि पूर्वांचल क्षेत्र के यात्रियों को लखनऊ के कमता बस टर्मिनल से बसें पकड़ने के लिए अभी और इंतजार करना होगा. युवा महोत्सव की वजह से 15 जनवरी को प्रस्तावित उद्घाटन स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि नई उद्घाटन की तारीख 20 से 25 जनवरी के बीच तय किया जाना प्रस्तावित है. कमता बस टर्मिनल को अब अवध बस स्टेशन के नाम से जाना जाएगा. यहां से अयोध्या, देवीपाटन, गोरखपुर, आजमगढ़ रूट की 400 बसों का संचालन होगा.

जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि कैसरबाग बस टर्मिनल और आलमबाग बस टर्मिनल से जो बसें अयोध्या, देवीपाटन, गोरखपुर, आजमगढ़ रूटों के लिए संचालित हो रही हैं. अब उन बसों को अवध बस स्टेशन से संचालित करने की तैयारी की जा रही है. जिससे कैसरबाग में बसों से लगने वाले जाम से यात्रियों को निजात मिलेगी. नए बस टर्मिनल की कमान एआरएम श्वेता सिंह के हाथों में होगी.

दरअसल, कमता बस टर्मिनल का सबसे पहले एक जनवरी को फिर दूसरी बार 15 जनवरी को उद्घाटन की तारीख तय की गई थी, लेकिन दोनों बार तारीख टालनी पड़ी है. फिलहाल कमता बस टर्मिनल पर बसों के संचालन के लिए जरूरी कार्य चल रहा है.

Trending News: Aaj ka Samachar | Lucknow News | Latest News In Hindi

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश

Leave a Reply

%d bloggers like this: