ओडिशाः भगवान जगन्नाथ मंदिर का एक सेवायत कोरोना पॉजिटिव

Jagannath Rath Yatra
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पुरी, ओडिशा।

कोरोना संकट के बीच ओडिशा के पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जा रही है. ये रथ यात्रा सुबह 9 बजे से शुरू हो गई. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 500 से अधिक लोगों को रथ खींचने की अनुमति नहीं दी गई है.

भगवान के रथ को खींचने वाले हर शख्स का कोरोना टेस्ट कराया है. पुरी के श्रीजगन्नाथ मंदिर का एक सेवायत कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. पुरी जिला प्रशासन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

बता दें कि सुप्रीमकोर्ट के निर्देश के बाद सोमवार को 1143 सेवायतों का कोरोना परीक्षण किया गया था. इसमें से एक सेवायत की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि शेष लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

पॉजिटिव पाए गए सेवायत को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. सेवारत जिन लोगों के भी संपर्क में था, उनकी जानकारी निकाली जा रही है. उन्हें भी क्वांरटीन किया जाएगा.

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा में भगवान श्री जगन्नाथ की रथयात्रा के मौके पर देशवासियों को बधाई दी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा कि रथयात्रा के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में प्रभु जगन्नाथ के श्रद्धालुओं को बधाई.

वहीं पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए. जय जगन्नाथ!

हिन्दुस्थान समाचार/समन्वय