मानसून सत्र के मद्देनजर बिरला ने CPWD और NDMC के अधिकारियों के साथ की बैठक

Om Birla | Breaking News In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 27 अगस्त (हि.स.). संसद के मानसून सत्र को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. कोरोना महामारी के कारण उपजे हालात के बीच होने वाले इस सत्र की बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा के अन्य उपायों का माकूल इंतजाम किया जा रहा है.
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर बैठक की.

इस बैठक में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारी शामिल रहे. बिरला ने बैठक के दौरान संसद भवन परिसर और उसके आसपास कोविड-19 से बचाव के उपायों का बेहतर इंतजाम करने का निर्देश दिया.

लोकसभा अध्यक्ष ने सीपीडब्ल्यूडी और एनडीएमसी अधिकारियों के साथ बैठक में कोविड-19 से बचाव को लेकर कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए. इस दौरान लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव और राज्यसभा के महासचिव देशदीपक वर्मा भी मौजूद रहे.

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 से उपजे हालात की वजह से कोरोना संकट के कारण टलता रहा संसद का मानसून सत्र आखिरकार 14 सितम्बर से शुरू होगा. संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी ने 14 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक संसद सत्र को चलाने का प्रस्ताव रखा है. समझा जा रहा कि इस दौरान कुल 18 बैठकें होंगी.

कोरोना महामारी के कारण दोनों सदनों में काफी सावधानियां बरती जाएंगी. लोकसभा और राज्यसभा में सांसदों के बैठने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी, जिसके तहत मौजूदा सीटों के अलावा गैलरी में भी सांसद बैठते हुए दिखाई देंगे. राज्यसभा सचिवालय के मुताबिक, सदस्य गैलरी और चेंबर दोनों जगह बैठेंगे. इसकी तैयारी बहुत पहले से चल रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत/बच्चन