लोकसभा अध्यक्ष ने किया हुनर हाट का भ्रमण, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय को सराहा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को इंडिया गेट के समीप केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित 20वें ‘हुनर हाट’ का भ्रमण कर स्टॉलों पर लगी कलाकृतियों को देखा और हुनरमंद कलाकारों की सराहना की.

बिरला के साथ उनकी पत्नी भी हुनर हाट पहुंची जहां केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उनका स्वागत किया. बिरला ने विभिन्न स्टॉलों पर लगी कलाकृतियों को देखा और खानपान के स्टॉल पर स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लिया. 

इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने हुनर हाट के जरिए देश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाले छोटे एवं लघु कारीगरों को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाजार उपलब्ध कराने का काम किया है. 

उन्होंने कहा कि इससे कारीगरों और हुनर के उस्तादों का जीवन और उनकी कला दोनों समृद्ध होगी. लोकसभा अध्यक्ष ने इस आयोजन के लिए नकवी और उनके मंत्रालय के अधिकारियों की सराहना भी की.

उल्लेखनीय है कि हुनर हाट का आयोज 13 फरवरी से शुरू होकर 23 फरवरी आयोजित किया जा रहा है. इसमें देश भर के दस्तकार, शिल्पकार, कलाकार और खानसामे भाग ले रहे हैं. हुनर हाट में तकरीबन 250 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत

Leave a Reply

%d bloggers like this: